आज़मगढ़: पुलिस अधीक्षक ने किया थाना कोतवाली का औचक निरीक्षण


पुलिस अधीक्षक ने किया थाना कोतवाली का औचक निरीक्षण
आज दिनांक 25.04.2022 को पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा थाना कोतवाली का औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें निम्नवत निर्देश दिये गये-
1- थाने पर खड़े दो पहिया, चार पहिया व अन्य वाहनों का नियमानुसार अभियान चलाकर निस्तारण किया जाय। दाखिल शुदा/सीज वाहनों को क्रमबद्ध तरीके से खड़ा किया जाय।
2- थाना परिसर में पड़े मकान के मलबें को नियमानुसार हटाया जाय।
3- थाने पर स्वच्छता का विशेष ध्यान दिया जाय, मेस, आवासीय परिसर एवं थाना परिसर में सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।
4- प्रभारी निरीक्षक को निर्देशित किया गया कि थाने पर सरकारी वाहन की नियमित साफ- सफाई हो, दंगा नियंत्रण उपकरण व लाउड हेलर वाहन में मौजूद रहें।
5- थाना परिसर में स्थित फैमिली आवास के किनारे बनी नालियों की साफ-सफाई सुनिश्चित की जाय।
6- प्रभारी निरीक्षक को निर्देशित किया गया कि 48 घण्टे के अन्दर थाना परिसर में स्थित प्रत्येक कमरों में रहने वाले अधिकारी/कर्मचारी गण के नाम, पदनाम, पीएनओ नम्बर व उनकी वर्तमान तैनाती कहां-कहां है, के सम्बन्ध में विस्तृत सूचना उपलब्ध कराया जाय।
7- निष्प्रयोज्य सरकारी सम्पत्ति को पुलिस लाइन भेजने के निर्देंश के बावजूद थाना परिसर में निष्प्रयोज्य सरकारी सम्पत्ति पायी गयी, जिसके सम्बन्ध में हेड- मोहर्रिर को अर्दली रूम (OR) में उपस्थित होने के लिए निर्देशित किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:अल शम्स एकेडमी अररिया में रमजान के क्विज का हुआ समापन

Tue Apr 26 , 2022
अल शम्स एकेडमी अररिया में रमजान के क्विज का हुआ समापनअररिया शहर के हृदय में अवस्थित अल शम्स अकैडमी मिल्लत नगर अररिया के विशाल परिसर में एक प्रतिस्पर्धी रमजान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई । जिसकी अध्यक्षता स्कूल के निदेशक अलहाज सरवर नदवी साहब ने किया । इस आयोजन में […]

You May Like

advertisement