आज़मगढ़।वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किये जाने की कार्यवाही प्रत्येक स्तर पर सुनिश्चित करायी जाय।मुख्य विकास अधिकारी

आजमगढ़ 21 मई– मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव/नियंत्रित किये जाने की दिशा में प्रभावी सामुदायिक सर्विलांस, सामुदायिक जागरूकता, सामुदायिक एवं व्यक्तिगत स्वच्छता तथा सरकार द्वारा उपलब्ध करायी जा रही सुविधाओं को पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाया जाना आवश्यक है। इस परिप्रेक्ष्य में शहरी/नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक वार्डो/ग्रामो में पूर्व से ही निगरानी समितियों का गठन करते हुए उनकी बैठके आदि कराकर उन्हे सक्रिय किया गया है, जिसमें सभासद, प्रधान ग्राम पंचायत, लेखपाल, सचिव, आशा बहुएं, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सफाईकर्मी, चौकीदार, कोटेदार व सभासद पद/प्रधान पद पर रनर सदस्य के रूप में नामित है। शासन स्तर से यह निर्देश प्राप्त हुए है कि नगरीय/शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में क्रियाशील युवक मंगल दल के सदस्यगण, नेहरू युवा केन्द्र के वालेन्टियर एवं स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों को भी उपरोक्त गठित निगरानी समितियों का समुचित सहयोग करते हुए कोविड-19 के समुचित बचाव हेतु कोविड प्रोटोकाल का पालन करने हेतु जागरूकता कर प्रचार-प्रसार करने तथा कोविड वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किये जाने की कार्यवाही प्रत्येक स्तर पर सुनिश्चित करायी जाय।
मुख्य विकास अधिकारी ने इस परिप्रेक्ष्य में जिला युवा कल्याण एवं प्रा0वि0द0 अधिकारी, उपायुक्त स्वतः रोजगार एवं जिला समन्वयक नेहरू युवा केन्द्र आजमगढ़ को निर्देशित किया है कि शहरी/नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अपने विभाग से सम्बन्धित क्रमशः युवक मंगल दल, स्वयं सहायता समूह के सदस्यों एवं नेहरू युवा केन्द्र के वालेन्टियर्स को उक्त क्षेत्रों में गठित निगरानी समितियों का सहयोग किये जाने, कोविड प्रोटोकाल के जागरूकता, प्रचार-प्रसार एवं कोविड वैक्सीनेशन के लिए आम जनमानस को प्रेरित किये जाने आदि के सम्बन्ध में अपने स्तर से त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करायें तथा इस सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी को विस्तृत विवरण सहित सूचना भी प्रेषित करें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रुद्रपुर उत्तराखंड। रुद्रपुर पंडित राम सुमेर शुक्ल मेडिकल कॉलेज के आईसीयू से तीन मरीज सवसथ होकर घरों को हुए रवाना

Fri May 21 , 2021
रुद्रपुर: आज पंडित राम सुमेर शुक्ल मेडिकल कॉलेज रुद्रपुर के आईसीयू से आज तीन मरीज पूर्णता सवसथ होकर अपने घरों को रवाना हुए। सवासथ हुए मरीजों को देव भूमि वयपार मंडल के अध्यक्ष विकास शर्मा ने माला पहनाकर विदा किया। इस दौरान विकास शर्मा ने मेडिकल कॉलेज में कहा कि […]

You May Like

Breaking News

advertisement