आजमगढ़ ।जिस गाड़ी में सपा का झंडा समझो होगा कोई जानामाना गुंडा

जिस गाड़ी में सपा का झंडा समझो होगा कोई जानामाना गुंडा

आजमगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने विपक्ष कर करारा हमला बोला। आजमगढ़ के सासंद और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को निशाने पर रखा।

यूपी के आजमगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी समेत पूरे विपक्ष पर जमकर बरसे। सगड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में तो अराजक्ता ही उसका पर्याय हो गया था। देश में एक नारा चल पड़ा था कि जिस गाड़ी में सपा का झंडा समझो होगा कोई जाना पहचाना गुंडा। इस गुंडागर्दी की कमर तोड़ने का कार्य कोई किया है तो वह हमारी सरकार ने किया है।

सीएम योगी ने कहा कि कुछ लोगों ने बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के नाम पर राजनीति तो की लेकिन जब भी दलितों व गरीबों और दलितों की बात होती थी, उनपर अत्याचार होते थे तो वह मौन साध लेते थे। याद करिए जब सपा की सरकार थी तब रामपुर में उस समय समाजवादी पार्टी के नेता और मंत्री आजम खान द्वारा गरीबों व दलितों के घर उजाड़े जाते थे।

उस वक्त कांग्रेस और बसपा मौन थी। तब केवल भारतीय जनता पार्टी आंदोलन कर रही थी क्योंकि वहां पर गरीबों व दलितो को उजाड़कर सत्ताधारी दल का एक मंत्री अराजकता पैदा कर रहा था। हमें यह स्वीकार नहीं था। सीएम योगी को सुनने के लिए  सगड़ी विधानसभा स्थित जूनियर विद्यालय के मैदान में भारी संख्या में भीड़ उमड़ी। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी सत्ता में आने के बाद गरीबों, दलितों व व्यापारियों को सता रहे थे। आजमगढ़ इसका भुक्तभोगी था। यहां के लोग यहां से बाहर जाते थे तो उन्हें किसी धर्मशाला में कमरा नहीं मिलता था। आजमगढ़ का नाम सुनते ही होटलों में कमरे नहीं मिलते थे। यह संकट उन्होंने ही खड़ा किया था, जिन्होंने कोरोना काल में यहां की जनता को लावारिश छोड़ दिया था।

कोरोना काल में हम आजमगढ़ में तीन बार आए थे। यहां की मेडिकल व्यवस्था समेत अन्य सुविधाओं की पड़ताल किए कि लोगों को मिल रहा है कि नहीं। भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सेवा के कार्य में जुटे थे। लेकिन आजमगढ़ के सांसद नदारद थे। उनका कहीं पता ही नहीं था।

पहली लहर में मैने पूछा कि आजमगढ़ के सांसद कहां है, तो पता चला कि इंग्लैड गए। जब दूसरी लहर आई तो पता किया तो पता चला कि ऑस्ट्रेलिया गए हैं। आजमगढ़ के लोगों ने उन्हें आस्ट्रेलिया व इंग्लैड जाने के लिए तो नहीं चुना था। 

पढ़ेंः काशी विश्वनाथ धाम: लोकार्पण के बाद पीएम मोदी करेंगे गंगा में जलविहार, साथ रहेंगे 13 राज्यों के मुख्यमंत्री

‘अब्बा जान भी लगवा चुके कोरोना वैक्सीन’

सीएम योगी ने कहा कि वैक्सीन सुरक्षा का कवच बना है। देश के अंदर 125 करोड़ लोगों को सुरक्षा का कवच दे रहा है। यहां के सांसद उसका विरोध किए थे। कहा था कि यह वैक्सीन मोदी वैक्सीन है। बीजेपी वैक्सीन है। उनसे भी पूछो अब्बा जान लगा चुके है। अब तो लगा ही लो क्योंकि अब एक नया वैरियंट आ गया है। वैक्सीन लगा लोगे तो कुछ सच बोलने की आदत आ जाएगी। नहीं तो झूठ पर झूठ बोलकर जैसे आजमगढ़ के लोगों को धोखा दे रहे थे प्रदेश के लोगों को धोखा दे रहे थे। 

सीएम ने आजमगढ़ से जोड़ा अपना नाता

आजमगढ़ में मुलायाम सिंह भी सांसद थे। सरकार उनकी थी लेकिन विश्वविद्यालय नहीं दे सके। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, एयरपोर्ट भी नहीं बन पाया था। सब काम सैफई में होने थे। आजमगढ़ का विकास कहां होना था। आजमगढ़ के लिए पेशेवर को अपने सिर पर लेकर घूमते थे।

इसी आजमगढ़ को भी हमने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे व गोरखपुर एक्सप्रेस-वे भी दिया है। वाराणसी को भी कनेक्टविटी की स्वीकृति दिया है। महाराजा सुहेलदेव के नाम से विश्वविद्यालय हमारी सरकार बनवा रही है। मुंबई, दिल्ली, कोलकाता में जो काम करते हैं वह हवाई चप्पल पहनकर चला जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: आगामी विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट हुई तेज, सियासी पार्टियो की सरगर्मी बढ़ी,

Tue Dec 7 , 2021
रुड़की स्टोरी सियासी पार्टियों की सरगर्मियां हुई तेज़ 2022 के चुनाव के करीब आते आते तमाम राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मियां तेज़ होने लगी मंगलौर विधनसभा के गाँव निजामपुर में आम आदमी पार्टी के प्रभारी नवनीत राठी ने जनसंपर्क कर लोगो को आम आदमी पार्टी की योजनाओं से अवगत कराया और […]

You May Like

advertisement