आज़मगढ़: अज्ञात चोरी का सफल अनावरण, चोरी की 5 k.v इन्जन ( पम्पिंग सेट ) व 02 पिकअप वाहन के साथ 03 अभियुक्त गिरफ्तार


थाना-फूलपुर
अज्ञात चोरी का सफल अनावरण, चोरी की 5 k.v इन्जन ( पम्पिंग सेट ) व 02 पिकअप वाहन के साथ 03 अभियुक्त गिरफ्तार
1.पूर्व की घटना/इतिहास का विवरण- दिनांक 05/04/2022 को वादी विक्रम विन्द पुत्र लालता प्रसाद निवासी ग्राम कौडिया थाना फूलपुर जिला आजमगढ थाना स्थानीय पर शिकायत की गयी कि वादी के खेत से अज्ञात चोर द्वारा पम्पिंग सेट चुरा लिया गया है, के सम्बन्ध मे थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 106/2022 धारा 379 भादवि बनाम अज्ञात चोर के पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ की गयी।
2. गिरफ्तारी का विवरण- दिनांक- 06.4.2022 को उ0नि0 कमलाशंकर गिरि मय हमराह यूपी बडौदा वैंक दुर्वासा के सामने सडक पर मामूर थे कि सूचना मिली कि साहब पिछले महीने मे क्षेत्र कौडिया से जो पम्पिंग सेट चोरी हुआ था उस पम्पिंग सेट को पिकप पर लाद कर कुछ लोग कौडिया बाजार से चमराडीह नहर वाली सडक से अम्वारी की तरफ ले जाने वाले है, इस सूचना पर तत्काल उ0नि0 मय हमराह अम्वेडकर चौराहा किठावे पर पहुचे चमराडीह की तरफ नहर की पक्की सडक से अपनी तरफ एक चार पहिया वाहन की लाईट दूर से आती हुई दिखाई दी, पुलिस वालो ने टार्च की रोसनी से वाहन को रुकने का इशारा किया तो पुलिस वालो को अपने नजदीक देख कर वाहन चालक सडक पर ही वाहन को रोक कर वाहन से तीन ब्यक्ति उतर कर भागना चाहे कि पुलिस वालो के द्वारा घेर कर तीनो ब्यक्तियो को मौके पर ही पकड लिया गया ।पकडे गये ब्यक्तियो से उनका नाम पता पूछा गया तो पहले ब्यक्ति ने अपना नाम 1. रवीन्द्र विश्वकर्मा पुत्र रामकेवल सकिन कौडिया थाना फूलपुर जनपद आजमगढ उम्र 26 वर्ष (वाहन चालक )होना बताया गया दूसरे ने अपना नाम 2.सुनील कुमार पुत्र मग्गन लाल सकिन कौडिया थाना फूलपुर जनपद आजमगढ उम्र 20 वर्ष तीसरे ब्यक्ति ने अपना नाम 3.बृजेश कुमार पुत्र केदार नाथ साकिन चमराडीह थाना फूलपुर जनपद आजमगढ उम्र 21 वर्ष बताया ।
अभियुक्तों के पास से 1. दो अदद पिकप सख्या UP 50 CT 6261 तथा यूपी 50 ए.टी 9768, 2.एक अदद अदद 5 k.v इन्जन ( पम्पिंग सेट ) बरामद हुआ। गिरफ्तार अभियुक्तों का चालान मा0 न्यायालय किया गया।
पूछताछ का विवरण- गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि साहब हम लोग पिछले महीने मे कौडिया गाँव के सिवान से एक डीजल पम्पिगं सेट चोरी किये थे जिसे छिपा कर रखे थे आज इसी पिकप पर लाद कर वेचने के इरादे से शाहगंज की तरफ जा रहे थे कि आप लोगो को सामने देख कर पकडे जाने के डर से गाडी से उतर कर भागना चाहे कि आप लोगो ने पकड लिया । और कड़ाई से पूछ ताछ करने पर बताये कि हम लोग अपने अन्य साथी के साथ मिल कर पशु चोरी भी करते है तथा मंगल वार को पशु मेला अहरौला मे ले जाकर बेचते है । मेले से एक दो दिन पहले घूम फिर कर सडक के किनारे बधे हुए पशुओ को देख लेते है और रात्रि मे चोरी से पशुओ को पिकप वाहन मे लाद कर अहरौला ले जाकर पशु मेले मे बेच देते है । हम लोगो के साथ एक और पिकप वाहन चलती है जो मुडियार ईदगाह पर खडी रहती है अगर आप हम लोगो को ले चले तो मुडियार ईदगाह से दूसरी पिकप बरामद करा सकते है । हम लोग चोरी करने मे जो वाहन प्रयोग करते है गिरफ्तारी से बचने के लिए उसका नम्बर प्लेट बदल देते है । मय हमराहियान के पकडे गये ब्यक्तियो को साथ लेकर मय पिकप वाहन के अम्बेडकर चौराहा किठावे से प्रस्थान कर मुडियार ईदगाह पहुचे तो सडक के किनारे खडी एक पिकप को देख कर उसकी तरफ इसारा करके रबीन्द्र विश्वकर्मा ने बताया कि साहव यही वह पिकप है जिससे हमलोग पशुचोरी करते है मौके पर रुक कर पिकप को देखा गया तो वाहन सख्या यूपी 50 ए.टी 9788 सफेद रंग की पिकप सडक के किनारे खडी मिली , जिसे पुलिस कब्जे में लिया गया।
सम्बन्धित अभियोग-

  1. मु0अ0सं0- 106/2022 धारा 379/411/420/467/468/471 भादवि थाना फूलपुर आजमगढ़
    गिरफ्तार अभियुक्त-
    1.रवीन्द्र विश्वकर्मा पुत्र रामकेवल सकिन कौडिया थाना फूलपुर जनपद आजमगढ (वाहन चालक) उम्र करीब 26 वर्ष
  2. सुनील कुमार पुत्र मग्गन लाल साकिन कौडिया थाना फूलपुर जनपद आजमगढ उम्र करीब 21 वर्ष
  3. बृजेश कुमार पुत्र केदार नाथ साकिन चमराडीह थाना फूलपुर जनपद आजमगढ उम्र करीब 20 वर्ष
    बरामदगी-
  4. दो अदद पिकप सख्या UP 50 CT 6261 तथा यूपी 50 ए.टी 9768 है
    2.एक अदद अदद 5 k.v इन्जन ( पम्पिंग सेट )
  • गिरफ्तार करने वाली टीम-*
  1. उ0नि0 कमलाशंकर गिरि हेड का0 कमलेश मिश्र थाना फूलपुर जनपद आजमगढ
  2. हे0का0 परवेज अख्तर का0 मुरलीधर पटेल का0 विनोद कुमार यादव का0 शिवम पाल का0 सतीश गौड का0 सुभम मिश्रा थाना फूलपुर जनपद आजमगढ

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या : अग्नि कांड में हजारों की संपत्ति जलकर राख

Thu Apr 7 , 2022
अयोध्या:———–अग्नि कांड में हजारों की संपत्ति जलकर राखमनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्याभेलसर(अयोध्या)मवई थाना क्षेत्र के ग्राम रानेपुर मजरे जैसुखपुर में मंगलवार की रात को एक मकान में आग लगने से हजारों रुपये की गृहस्थी जलकर राख हो गयी।ग्राम रानेपुर में मंगलवार की देर रात राजेश यादव पुत्र सत्यनाम यादव के […]

You May Like

advertisement