आज़मगढ़ उत्तर प्रदेश: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर, संयुक्त मोर्चा उत्तर प्रदेश के आह्वान पर जिला इकाई ने किया शंखनाद


आजमगढ़। पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा उत्तर प्रदेश के आह्वान पर जिला इकाई ने शंखनाद, पैदल एवं मोटरसाइकिल रैली के माध्यम से  निकालकर जन जागरूकता अभियान में पूरी ताकत झोंक दिया। पुरानी पेंशन बहाली शंखनाद रैली डीएवी महाविद्यालय के परिसर से निकलकर गांधी प्रतिमा रैदोपुर, सिविल लाइंन होते हुए डीएम कार्यालय पर पहुंची बुलंद आवाज में पुरानी पेंशन बहाल करो जैसे गगनचुम्बी नारे लगाए गए। इसके बाद पीएम, सीएम को संबोधित पत्रक जिला प्रशासन को सौंपा गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राथमिक शिक्षकसंघ के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने सरकार को आगाह करते हुए कहाकि पुरानी पेंशन बहाल करें, अन्यथा शिक्षकों कर्मचारियों को सड़क पर उतर कर जन अन्दोलन करना पड़ेगा।उन्होंने कहाकि कर्मचारी अपने हितों के लिए अब चुप नहीं बैठेगा। देश के बहुत से प्रांतों में पुरानी पेंशन बहाल हो चुकी है, मोर्चा अपने   एकजुटता के दम पर उत्तर प्रदेश में भी पुरानी पेंशन बहाल कराने का काम करेगा। इसके लिए मोर्चा हर कीमत चुकाने को तैयार है।
सीपी यादव व बसंत कुमार बौद्ध ने कहा कि सरकार पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करें नही तो सड़क से सदन तक संघर्ष करेंगे। उन्होंने कहाकि जनप्रतिनिधियों के लिए सरकारें सभी पेंशन जीवनपर्यंत देने की व्यवस्था करती है उसी शासन में वर्षो की सेवा देने वाले कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने से सरकार कतरा रही है ऐसी दोहरी नीति का हम पूरजोर विरोध करते रहेंगे।
ओंकार नाथ बलवंत सिंह, जिलमहामंत्री पंकज कुमार सिंह ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा लगातार विभिन्न जनपदों में रैली निकालकर, जिलाधिकारी महोदय, के माध्यम से माननीय प्रधानमंत्री व माननीय मुख्यमंत्री को पुरानी पेंशन बहाली हेतु ज्ञापन दिया जायेगा।
मोर्चा के जिला संयोजक दीनानाथ मिश्र, राजाराज, शिखा मौर्या जितेन्द्र कुमार, अजय कुमार सिंह, नवीन ने माननीय प्रधानमंत्री जी से देश के 70 लाख एनपीएस कर्मचारियों के साथ न्याय करने की अपील की साथ ही उत्तर प्रदेश से पुरानी पेंशन को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लिखे पत्र की याद दिलाते हुए कर्मचारी हित में पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग किया।
कार्यक्रम में सैकड़ों कर्मचारी, अधिकारी, शिक्षक मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़ उत्तर प्रदेश: थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत V-मार्ट के पास घटित लूट की घटना में संलिप्त रहें 05 अपराधियों के विरूद्ध पुलिस अधीक्षक ने खोली हिस्ट्रीशीट

Mon Aug 7 , 2023
पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य ने थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत V-मार्ट के पास घटित लूट की घटना में संलिप्त रहें 05 अपराधियों के विरूद्ध खोली हिस्ट्रीशीट पूर्व की घटना –वादी प्रमोद कुमार पुत्र रामसेवक निवासी रानीपुर थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ जो रेडियेन्ट कैश मैनेजमेंट सर्विस लि. गोरखपुर में कलेक्शन का काम […]

You May Like

Breaking News

advertisement