आज़मगढ़:आजमगढ।जनपद में ACS अवनीश अवस्थी ने की पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की समीक्षा: PM मोदी करेंगे सितम्बर महीने में एक्सप्रेस-वे का शुभारम्भ, 97 प्रतिशत काम पूरा, 170 की स्पीड में लिया ट्रायल

आजमगढ।जनपद में ACS अवनीश अवस्थी ने की पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की समीक्षा: PM मोदी करेंगे सितम्बर महीने में एक्सप्रेस-वे का शुभारम्भ, 97 प्रतिशत काम पूरा, 170 की स्पीड में लिया ट्रायल

आजमगढ़ जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की समीक्षा करने पहुंचे ACS अवनीश अवस्थी।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की समीक्षा करने आजमगढ़ पहुंचे ACS अवनीश अवस्थी ने कहा कि एक्सप्रेस-वे का काम पूरा हो चुका है। सर्विस लेन पर पानी भरे होने के कारण अभी इस पर 3 प्रतिशत काम बाकी है। इसे भी जल्द पूरा करा लिया जाएगा। जिससे सितम्बर माह में एक्सप्रेस-वे जनता को समर्पित किया जा सके। ACS का कहना है कि इसी माह से एक्सप्रेस-वे शुरू हो जाएगा और इसका शुभारम्भ PM नरेन्द्र मोदी के हाथों होगा। PM नरेन्द्र मोदी ने 2018 में एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था। 340 किलोमीटर लंबा यह राजमार्ग प्रदेश के 10 जनपदों को जोड़ेगा।
बारिश ज्यादा होने से सर्विस रोड पर पानी
ACS का कहना है कि इस बार ज्यादा बारिश होने के कारण सर्विस लेन पर पानी भर गया है, जिसे जल्द सही करा लिया जाएगा। इसके साथ ही एक्सप्रेस-वे पर सभी जगह बिजली के तार, लाइटें, सिग्नल लगाने का कार्य पूरा हो चुका है।
सुलतानपुर में एयरफोर्स के अधिकारियों के साथ निरीक्षण
ACS अवनीश अवस्थी ने बताया कि सुलतानपुर जिले के कूड़ेभार में एयरफोर्स के अधिकारियों के साथ एयर स्ट्रिप का निरीक्षण किया गया। इस पर जरूरत पड़ने पर वायु सेना के विमान उतारे जाएंगे।
170 किलोमीटर की स्पीड पर किया ट्रायल
एक्सप्रेस-वे की समीक्षा करते हुए ACS अवनीश अवस्थी ने 170 किलोमीटर की स्पीड में ट्रायल किया। इसके साथ ही बताया कि इस एक्सप्रेस-वे पर निर्धारित स्पीड 120 किलोमीटर रहेगी।
एक्सप्रेस-वे के किनारे बनेंगे इडस्ट्रियल पार्क
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के दोनों किनारों पर 6 इंडस्ट्रियल पार्क बनाए जायेंगे, इसके साथ ही बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे के दोनों किनारों पर 4 इंडस्ट्रियल पार्क बनाए जाएंगें। इसको लेकर प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश महाना के साथ बैठक हो चुकी है।

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:चुनाव की सफलता को लेकर चर्चा में पूर्व मंत्री सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव

Sat Sep 4 , 2021
चुनाव की सफलता को लेकर चर्चा में पूर्व मंत्री सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव आजमगढ़। स0पा0 कार्यालय पर संगठन की बैठक विधानसभा व एम0एल0सी0 चुनाव की सफलता को लेकर चर्चा में पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव विधायक ने कहा कि भाजपा के दमन, उत्पीड़न से जनता त्रस्त है। मॅहगाई, बेरोजगारी […]

You May Like

advertisement