आज़मगढ़:आजमगढ़ राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन उ प्र का अगले चरण का ध्यानाकर्षण सत्याग्रह

आजमगढ़ राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन उ प्र का अगले चरण का ध्यानाकर्षण सत्याग्रह

आज 4 सितंबर 2021 दिन शनिवार को राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन उत्तर प्रदेश, शाखा पुर्णचल ने जूनियर इंजीनियर संवर्ग की न्यायोचित मांगो/विभागीय संसाधनों की व्यवस्था को लेकर पूर्वांचल के सभी क्षेत्रों मे मुख्य अभियंता कार्यालय पर ध्यानाकर्षण सत्याग्रह कार्यक्रम चलाया।*
प्रबंध निदेशक पूर्वांचल से दिनांक -07.08.21 को वार्ता किया वार्ता में बनी सहमतियों की समय सीमा बीत जाने के बावजूद प्रबंध निदेशक पूर्वांचल महोदय द्वारा वार्ता के कार्यवृत्त का क्रियान्वयन नहीं कराया जा रहा है। जिसके कारण जूनियर इंजीनियर संगठन ने 2 दिवसीय ध्यानाकर्षण सत्याग्रह कार्यक्रम दिनांक 31 अगस्त एवं 01 सितंबर को जनपद मुख्यालय पर चलाया,इसी बीच दिनांक 31 अगस्त को प्रबंध निदेशक के आमंत्रण पर संगठन ने वार्ता किया। लगभग 3 घंटे चली वार्ता में कोई परिणाम न देकर मात्र हीला हवाली करने के कारण वार्ता विफल रही।
संगठन की मुख्य मांग जूनियर इंजीनियर को वीसी से मुक्त रखते हुवे कार्य करने का अवसर दिया जाए और माह में एक या दो बैठक भौतिक उपस्थिति के साथ किया जाए।जूनियर इंजीनियर के लंबित पेट्रोल प्रतिपूर्ति राशि का भुगतान कराया जाए।सहायक अभियंता द्वारा माह में विभागीय वाहन में खर्च की गई धनराशि का भुगतान खंडों से तत्काल कराया जाए,जूनियर इंजीनियर एवं प्रोन्नत अभियंताओं के विरुद्ध चल रही डीपी प्रकरण का निस्तारण वार्ता में बनी सहमति की समय सीमा के बीतने के बावजूद नही करके उलझाने की कोशिश किया जा रहा है,जिससे जूनियर इंजीनियर को प्रोन्नति एसीपी लंबित है। निर्बाध विद्युत आपूर्ति और बेहतर उपभोक्ता सेवा के लिए सामग्री एवं संसाधनों की व्यवस्था किया जाए।उपभोक्ताओं के घर पर जाकर बिल न देकर एक जगह से फर्जी बिल निकलकर उपभोक्ताओं को गलत बिल के कारण कार्यालय के चक्कर लगवाने वाली बिलिंग एजेंसी के विरुद्ध कार्यवाही किया जाए। सोनभद्र में बगैर मीटर लगाए बिलों में मीटर नंबर छपवाकर उपभोक्ताओं को परेशान करने वाली और निगम को आर्थिक क्षति पहुंचाने वाली एजेंसी मेसर्स कैपिटल मीटर के विरुद्ध कार्यवाही किया जाए।विभागीय सहायक अभियंता द्वारा अधिशाषी अभियंता बस्ती के विरुद्ध गलत बिल संशोधन संबंधी शिकायत की जांच रिपोर्ट की कार्यवाही सार्वजनिक किया जाए।

     

उक्त सभी मांगो एवं उपभोक्ता की समस्याओं से पूर्वांचल का जूनियर इंजीनियर,प्रोन्नत अभियंता लगातार विभाग को अवगत करा रहे है,परंतु पूर्वांचल का हठधर्मी प्रबंधन जिसको उपभोक्ता हितों का तनिक भी ख्याल नहीं है,अपनी तानाशाही चला रहे है।
पूर्वांचल प्रबंधन की तानाशाही के विरुद्ध ध्यानाकर्षण सत्याग्रह के अगले चरण का आंदोलन आज पूर्वांचल के सभी मुख्य अभियंता(वितरण) के कार्यालय पर ध्यानाकर्षण कार्यक्रम चलाया गया। जिसमे पूर्वांचल के सभी जनपदों के लगभग 1500 अवर अभियंता एवं प्रोन्नत अभियंताओं ने सहभागिता किया।
यदि प्रबंधन आज के सत्याग्रह ध्यानाकर्षण के बावजूद समस्याओं का निराकरण नहीं करता है तो कल पूर्वांचल कार्यकारिणी की बैठक में आगे के तीव्र संघर्ष का निर्णय लिया जाएगा।

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:जीनस द्वारा आजमगढ़ में एनेर्जी स्टोर का भव्य शुभारंभ

Sat Sep 4 , 2021
जीनस द्वारा आजमगढ़ में एनेर्जी स्टोर का भव्य शुभारंभ भारत की अग्रणी पावर बैकअप एंड सोलर कंपनी जीनस इनोवेशन लिमिटेड ने आजमगढ़ मे 4 सितंबर 2021 को हर्षवर्धन शर्मा वी पी,जीनस द्वारा कंपनी के एक्सक्लूसिव शोरूम एनर्जी स्टोर का शुभारंभ सभी विक्रेताओं और कंपनी के सभी फील्ड अफसर व पदाधिकारियों […]

You May Like

advertisement