आज़मगढ:प्रयास सामाजिक संगठन ने लगाया राहत शिविर

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

प्रयास सामाजिक संगठन ने लगाया राहत शिविर

आजमगढ़।जल जमाव जनित दुश्वारियों से राहत के लिए प्रयास सामाजिक संगठन ने 3 अक्टूबर दिन रविवार को सूरज टॉकीज बांध पर पुरानी जेल के ठीक सामने स्थित कुष्ठ रोगी के मध्य मच्छर रोधी दवा छिड़काव सहित फिनायल आदि वितरित किया।
इस दौरान ज्यादा पानी के संपर्क में रहने से पैर की सड़न, इचिंग से परेशान स्थानीय लोगों के बीच डॉ. एम.के. प्रजापति और डॉ. ए.के. पाठक के नेतृत्व में चिकित्सा कैंप लगाकर लोगों का उपचार किया गया।
प्रयास चिकित्सा कैंप की अगुवाई कर रहे डॉ ए.के. पाठक ने बताया सामान्य लोगों के साथ साथ कुष्ठ ग्रस्त लोगों में इचिंग प्रॉब्लम की समस्या ज्यादा है। ज्यादातर लोग सडन और बुखार की समस्या से पीड़ित मिले, जिनका उपचार किया गया और लोग संतुष्ट हैं।
प्रयास केंद्रीय अध्यक्ष रणजीत सिंह ने बताया प्रातः 8 बजे से मच्छर रोधी दवाओं का छिड़काव कर लोगों के मध्य फिनायल आदि वितरित किया गया ताकि घरों में साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित रहे साथ ही अनुभवी चिकित्सकों की देखरेख में 135 पीड़ितों ने अपनी समस्या का निदान निशुल्क चिकित्सा कैंप में पाया। हमारी कोशिश है कि वंचितों को हर संभव मदद उपलब्ध हो सके क्योंकि भारी बारिश के पश्चात जलजमाव से नगर के समीप आम जीवन प्रभावित हुआ है।प्रयास सदैव जरूरतमंदों के साथ खड़ा रहा है, हमारी चाहत, वंचितों की राहत है, क्योंकि जो वंचित हैं हम उनके लिए चिंतित हैं।आगे भी आवश्यकता अनुरूप विभिन्न स्थानों पर मच्छर रोधी एवं जल जनित समस्याओं के लिए छिड़काव हमारे प्रयास सामाजिक संगठन व कार्यकर्ताओं द्वारा किए जाते रहेंगे।
इस अवसर पर राजीव शर्मा, शंभू दयाल सोनकर, ओम नारायण श्रीवास्तव, अंगद साहनी, डी.एन. सिंह, रामकेश यादव, अभिषेक सिंह, गोविंद दुबे, अनिल वर्मा, अतुल श्रीवास्तव, मनोज सोनकर आदि उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:बारिश और बाढ़ के कहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त

Sun Oct 3 , 2021
रिपोर्ट पदमाकर पाठक – मौसम विभाग द्वारा पूर्वी भारत के बड़े क्षेत्रों में भारी बारिश और तूफान के लिए लगातार अलर्ट जारी किए जाने के बाद भी प्रशासनिक व्यवस्थाएं फिसड्डी साबित हुई। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए तो तमाम व्यवस्थाएं की गई लेकिन वही छोटे शहरों में बारिश और […]

You May Like

Breaking News

advertisement