कुरुक्षेत्र में आयोजित राम बरात का आकर्षण होंगे बाबा श्याम,खुदाई में मिली बाबा श्याम की 500 साल पुरानी दो मन वजनी मूर्ति बनी आकर्षण

कुरुक्षेत्र में आयोजित राम बरात का आकर्षण होंगे बाबा श्याम,खुदाई में मिली बाबा श्याम की 500 साल पुरानी दो मन वजनी मूर्ति बनी आकर्षण।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

धोने के साथ बढ़ रही चमक।
प. पवन शर्मा पहलवान बनाएंगे कई एकड़ में भगवान खाटू श्याम का भव्य धाम और मंदिर।

कुरुक्षेत्र : शहर की सुभाष गली में एक प्रतिष्ठान की खुदाई में मिली भगवान खाटू श्याम की प्रतिमा चर्चा के साथ आकर्षण का केंद्र बनी है। सुभाष गली में प्रतिमा की दूध और पानी से नहलाकर दर्शनों के लिए रखा गया है, यहां दर्शन करने वाले महिला पुरुष श्रद्धालुओं की कतारें लगी है।
बीते कई दिनों से यहां लगे पंडाल में भजन कीर्तन और जागरण के साथ भंडारा जारी है। लोग भगवान खाटू श्याम की इस चमत्कारी मूर्ति के सामने मन्नते मांग रहे हैं।
भगवान राम की बरात में शामिल होंगे खाटू श्याम।
कुरुक्षेत्र के एक निजी होटल में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पंडित पवन शर्मा पहलवान और श्री राम सेवा दल के प्रधान विवेक भारद्वाज डब्बू ने जानकारी देते हुए बताया कि कुरुक्षेत्र में 16अक्तूबर को भव्य श्री राम बरात आयोजित होगी जिसका आकर्षण भगवान खाटू श्याम होंगे, उन्होंने बताया कि भगवान राम और श्याम दोनो एक ही हैं और दोनो में हमारी आस्था है।
अढ़ाई फिट ऊंची लगभग 80 किलो वजनी है मूर्ति।
पवन शर्मा पहलवान ने बताया कि खुदाई में मिली मूर्ति बारे पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग से जुड़े लोगो का दावा है कि यह मूर्ति लगभग पांच सो साल पुरानी है जिसका लगभग 80 किलो वजन है, इसकी खासियत ये है कि इसे जितना धोया जा रहा है उतना चमक बढ़ रही है। पवन शर्मा पहलवान ने बताया कि मूर्ति को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए दो या तीन व्यक्ति उठाते हैं अकेला आदमी नहीं उठा सकता।
कुरुक्षेत्र में बनेगा भव्य खाटू श्याम धाम।
पवन शर्मा पहलवान ने बताया कि कुरुक्षेत्र में भव्य खाटू श्याम धाम बनाएंगे जहां श्रद्धालुओं के लिए रहने और खाने के साथ स्नान और पार्किंग आदि कि व्यवथा होगी। पहलवान ने जानकारी देते हुए बताया कि कमेटी गठित की गई और निर्णय लिया गया है कि खाटू श्याम धाम कई एकड़ में बनेगा।
इस अवसर पर हरियाणा ब्राह्मण धर्मशाला एवं छात्रावास प्रधान श्याम लाल भोर सेयंदा, विवेक भारद्वाज डब्बू, राजेश बंसल, मुनीश मित्तल, सूर्य कुमार, देवा हिंदू, नरेन्द्र कुमार समेत श्री राम सेवा दल के पद्दाधिकारी उपस्थित रहे।
खुदाई में निकली मूर्ति, दाएं जानकारी देते पवन पहलवान।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

1987 के दंगों से संबंधित मामलों पर पुनिविर्चार करे सरकार व राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग : स. सुखसागर सिंह

Fri Oct 13 , 2023
1987 के दंगों से संबंधित मामलों पर पुनिविर्चार करे सरकार व राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग : स. सुखसागर सिंह। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 1987 के दंगा पीडि़त सिख परिवारों को आज तक नहीं मिला न्याय : स. सुखसागर सिंह।वर्ष 1987 में सिख समुदाय के साथ भीड़ […]

You May Like

advertisement