“सामाजिक समरसता एवं परिवर्तन के अग्रदूत थे बाबा साहेब अंबेडकर: गुहाराम अजगले”

“ग्रामीणों द्वारा तागा मुरली को ग्राम सड़क योजना से जोड़ने का किया मांग”

जांजगीर-चाम्पा 01/06/ 2022/ उक्त कथन ग्राम तागा में आयोजित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि की आसंदी से बोलते हुए जांजगीर लोकसभा के सांसद गुहाराम अजगले ने कहीं। उन्होंने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को सामाजिक समरसता का प्रणेता बताते हुए संविधान में किए गए मौलिक अधिकारों का उल्लेख करते हुए कहा कि भारतवर्ष में प्रत्येक व्यक्ति को मिलजुल कर रहने और आपसी सामंजस्य कायम कर रहने का मौलिक अधिकार है। किसी भी व्यक्ति से किसी भी आधार पर भेदभाव करना उचित नहीं है। अंबेडकर जयंती के कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में जांजगीर विधायक नारायण चंदेल, अकलतरा विधायक सौरभ सिंह, महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय पाटन दुर्ग के कुलसचिव राम लखन खरे, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रमेश पैगवार, युवा नेता राजेश ढोसले, मनहरण करियारे, चैत राम करियारे, केशव करियारे, सुखराम गरेवाल एवं रश्मि सिंह मंचासीन थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जांजगीर कोरबा सूर्यवंशी समाज के पूर्व अध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह ने किया।

     जयंती कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जांजगीर विधायक नारायण चंदेल ने बाबा साहब के द्वारा संविधान में किए गए विभिन्न प्रावधानों का उल्लेख करते हुए कहा कि बाबा साहब द्वारा दिए गए मत के अधिकार का प्रयोग करते हुए आज भारत में लोकतांत्रिक सरकारों की स्थापना हो रही है जिसमें आम जनता की भागीदारी होती है। अकलतरा विधायक सौरभ सिंह ने अपने विचार रखते हुए कहा कि बाबा साहब द्वारा दिए गए मौलिक अधिकारों के आधार पर सभी वर्गों को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता प्राप्ति हुई है। कार्यक्रम को युवा नेता राजेश ढोसले, रमेश पैगवार, जिला पंचायत सदस्य राजकुमार सिंगसर्वा, पूर्व सरपंच स्वाति कश्यप आदि ने संबोधित किया। कार्यक्रम में हाई स्कूल परीक्षा के प्रावीण्य सूची में आठवां स्थान अर्जित करने वाली दीपाली सूर्यवंशी का प्रमाण पत्र, शाल, श्रीफल एवं 5100 की सहयोग राशि के साथ सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन जागेश्वर सिंह एवं हरदेव टंडन ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में अतिथियों के प्रति आभार सिल्ली के पूर्व सरपंच विश्वनाथ गढ़वाल एवं नरेंद्र दिग्रस्कर ने किया।

   अंबेडकर जयंती एवं महासभा के द्वितीय सत्र के मुख्य अतिथि एल.आर. सूर्यवंशी महाप्रबंधक गेवरा प्रोजेक्ट थे। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में सामाजिक प्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता गण उपस्थित थे। महासभा में सामाजिक सुधार के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा परिचर्चा हुआ। कार्यक्रम में उपस्थित बुजुर्गों का सम्मान शाल एवं श्रीफल देकर किया गया। इस कार्यक्रम में विनोद राज सरपंच खोखसा, फुलमत धनपत खरे जनपद पंचायत सदस्य, हीराबाई सूर्यवंशी सरपंच तागा, उमेश प्रधान, विवेका गोपाल, मोहरसाय खरसन, सावन गुजराल, जागेश्वर हंसराज, रमेश सूर्यवंशी, लखन सूर्यवंशी सहित बड़ी संख्या में सदस्यगण उपस्थित थे।

      उक्ताशय की जानकारी देते हुए अंबेडकर जयंती आयोजन समिति के अध्यक्ष हेतराम सूर्यवंशी ने बताया कि ग्राम के विकास के लिए ग्राम तागा से मुरली को जोड़ने के लिए सड़क, दोनों ग्रामों में नहर के सड़क का कांक्रीटीकरण एवं सामुदायिक भवन की मांग अतिथियों के समक्ष किया गया जिन्हें उन्होंने पूरा करने का आश्वासन दिया। अंबेडकर जयंती कार्यक्रम को सफल बनाने अंतराम दरियाना, विष्णु प्रसाद एवं सरपंच प्रतिनिधि जयपाल सिंह सहित ग्राम के सदस्यों का विशेष योगदान रहा।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<strong>चौपाल में अपनी समस्याओं को रखने ग्रामीणों में दिख रही उत्साह’कलेक्टर के निर्देशन में अपर कलेक्टर ने किया चौपाल का निरीक्षण</strong>

Wed Jun 1 , 2022
जांजगीर-चाम्पा 01/06/ 2022/ कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला के निर्देशन में जांजगीर चाम्पा जिले के सभी ग्राम में चौपाल के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याएं सुनी जा रही है। तीन दिवसीय इस शिविर के दूसरे दिन भी ग्रामीणों  ने अपना आवेदन दिया। कलेक्टर के निर्देशन में अपर कलेक्टर श्री राहुल देव […]

You May Like

Breaking News

advertisement