बलिया ।पंचायत चुनाव : बलिया में आरओ-एआरओ व जोनल-सेक्टर मजिस्ट्रेटों को सीडीओ ने बताई निर्वाचन बारीकियां

बलिया ब्रेकिंग….

पंचायत चुनाव : बलिया में आरओ-एआरओ व जोनल-सेक्टर मजिस्ट्रेटों को सीडीओ ने बताई निर्वाचन बारीकियां

रिपोर्ट:- विवेक कुमार पटेल के रिपोर्ट

स्थान:-बलिया उत्तर प्रदेश

मोबाइल नंबर.8355002336

बलिया। जिला निर्वाचन अधिकारी अदिति सिंह के निर्देश पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के दृष्टिगत गुरुवार को गंगा बहुद्देश्यीय सभागार में सभी निर्वाचन अधिकारी व सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं समस्त सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट को प्रशिक्षित किया गया। मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा ने सभी को निर्वाचन प्रक्रिया की हर बारीकियों से अवगत कराया। कहा कि निर्वाचन से जुड़े हर कार्य में पूरी सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। इसलिए प्रशिक्षण के बाद अगर कोई बात समझ में ना आए तो उसे तत्काल पूछ लें। सभी आरओ-एआरओ व जोनल-सेक्टर मजिस्ट्रेट को बुकलेट दी गई है, जिसमें निर्वाचन प्रक्रिया में सबके दायित्वों से जुड़ी विस्तृत जानकारी है, उसको भी भलीभांति पढ़ लेंगे। किसी भी प्रकार की कोई भ्रांति नहीं होनी चाहिए।

प्रशिक्षण के दौरान बतौर ट्रेनर राजकीय इंटर कालेज, चितबड़ागांव के प्रधानाचार्य अतुल तिवारी ने नाम निर्देशन पत्र की विक्री, उसे प्राप्त करते समय बरती जाने वाली सावधानियां, जमानत राशि, अधिकतम व्यय सीमा सहित निर्वाचन प्रक्रिया की हर बारीकियों को विस्तार से बताया। यह भी कहा कि क्षेत्र पंचायत या ग्राम पंचायत निर्वाचन के सहायक निर्वाचन अधिकारी को अगर कहीं कोई दिक्कत आती है तो अपने निर्वाचन अधिकारी को बताएंगे और उनके दिशा-निर्देशों के अनुसार ही समस्या का निवारण सुनिश्चित कराएंगे। ट्रेनिंग के दौरान सीआरओ विवेक श्रीवास्तव, डीडीओ राजितराम मिश्रा, पीडी डीएन दूबे, कृषि अधिकारी विकेश कुमार पटेल, उप निदेशक कृषि इंद्राज व प्रशिक्षण से जुड़े अधिकारी मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बलिया ।ओवरब्रिज पर बोलेरो ने मारी बाइक को टक्कर

Thu Apr 1 , 2021
जिला बलिया…. ओवरब्रिज पर बोलेरो ने मारी बाइक को टक्कर रिपोर्ट:- विवेक कुमार पटेल के रिपोर्ट स्थान:-बलिया उत्तर प्रदेश मोबाइल नंबर .8355002336 बलिया। गुरुवार की दोपहर बोलेरो की टक्कर से पति-पत्नी की दर्दनाक मौत हो गई। आंखों के सामने मौत का नंगा तांडव देख लोगों का कलेजा कांप गया। मौके […]

You May Like

advertisement