बाराबंकी: मंत्री जी अब आप ही रुके घटतौली , जनता त्रस्त हो चुकी है

मंत्री जी अब आप ही रुके घटतौली , जनता त्रस्त हो चुकी है

त्रिवेदीगंन, बाराबंकी: उत्तर प्रदेश सरकारी एक तरफ भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों को सख्त से सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए जा रहे है। लेकिन उन निर्देश को जिम्मेदार कर्मचारी नजर अंदाज करते दिख रहे।
ताजा मामला विकास खंड त्रिवेदीगंज क्षेत्र के अंतर्गत दहिला व सरायपाण्डेय ग्राम पंचायत का है जहां पर कोटेदारों को मनमानी आज भी चरम सीमा पर देखने को मिल रही है। अंतोदय के प्रति कार्ड पर 2 किलो की कटौली की जा रही है व पात्र गृहस्थी कार्ड के प्रति यूनिट 500 ग्राम कम दिया जाता है। जिसको ले दैनिक तरुण मित्र अखबार की टीम ने पड़ताल की, तो मौके पर जैसी शिकायत थी वैसा ही निकला। अंतोदय कार्ड पर 33 किलो दिया जा रहा था वही पात्र गृहस्थी कार्ड प्रति यूनिट 500 ग्राम की घटतौली की जा रही थी। जब कोटेदार से संपर्क किया गया कि कोटेदार ने जवाब दिया कि हमें ऊपर से राशन कम दिया जाता है इसीलिए हम यहां पर भी जनता को 2 किलो व 500 ग्राम कम देते हैं। देखते देखते वहां पर शिकायत कर्ताओं का भरमाण लग गया। जिसका वीडियो सोसल मीडिया पर वायरल हो गया। जिला पूर्ति अधिकारी ने वीडियो पर संज्ञान लेकर हैदरगढ़ सप्लाई इंस्पेक्टर को कार्यवाही करने के दिये निर्देश, सूत्रों के मुताबिक हैदरगढ़ सप्लाई इंस्पेक्टर संजय कुमार मामले को रफा दफा करने में लगे हुए है। जबकि उनके द्वारा ये भी कहा गया था कि जाच कर कार्यवाही की जाएगी।
यह हाल तब है जब बाराबंकी जनपद में ही खाद्य व रसद विभाग के मंत्री तैनात हो। ये आलम तब है तो और जिलों का क्या हाल होगा।
फिर हाल जिला पूर्ति निरीक्षक ने बताया कि हैदरगढ़ पूर्ति निरीक्षक को कार्यवाही करने के लिए निर्देश दिए गए है। कार्यवाही होगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बाराबंकी: अज्ञात कारणों से लगी आग , कई बीघे गेंहू की फसल जलकर हुई खाक

Wed Apr 6 , 2022
अज्ञात कारणों से लगी आग , कई बीघे गेंहू की फसल जलकर हुई खाक हैदरगढ़ बाराबंकी हैदरगढ़ क्षेत्र के एक गांव में अज्ञात कारणों से आग लग जाने से कई बीघे गेंहू की फसल जलकर खाक हो गई । मामला हैदरगढ़ से शिवरतन गंज रोड पर स्थित गांव अंदुपुर का […]

You May Like

advertisement