बरेली:वादी और पुलिस ने खोज लीं भैस, तथा भैंस चोर किए गए गिरफ्तार

वादी और पुलिस ने खोज लीं भैस, तथा भैंस चोर किए गए गिरफ्तार

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : सीबीगंज , क्षेत्र के गांव विवियापुर चौधरी से चोरी हुई भैंस को भैंस स्वामी ने सीबीगंज क्षेत्र के गांव तिलियापुर से पुलिस की मदद से तलाश कर लिया। भैंस चोरों के खिलाफ कानूनी कार्यवाई करने के लिए भैंस स्वामी ने थाने में तहरीर दे दी है। वहीं पुलिस कहना है कि वह चोरों से पूछताछ कर रही है, जिसके बाद चोरों के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जायेगी।
जानकारी के अनुसार विवियापुर चौधरी के मुकेश कुमार पुत्र जमुना प्रसाद ने बताया है कि शुक्रवार की रात लगभग 2 बजे उनके घर से उनकी भैंस चोरी हो गई थी। रात में ही जब उठे तब देखा भैंस अपनी जगह पर नहीं थी । जिसके बाद परिवार वालों को साथ लेकर भैंस की तलाश करने निकल गए। तलाश करते करते मुकेश और परिवार वाले अंदाजे से तिलियापुर गांव पहुंचे जंहा पर गस्त दे रही पुलिस के सहयोग से भैंस को बरामद कर लिया गया। पुलिस ने भैंस चोरों को भी मौके से ही पकड़ लिया था। मुकेश कुमार ने बताया है कि पुलिस को हमने जो तहरीर दी थी, उसे पुलिस ने बदलवा दिया, और मेरे हस्ताक्षर भी ले लिए हैं। फिल्हाल मुकेश कुमार को भैंस मिलने की खुशी है । अब देखना होगा कि पुलिस इस भैंस चोरी की घटना में आगे चोरों के विरुद्ध क्या कार्यवाही करती है। वहीं पुलिस का कहना है ,कि चोरों से पूछताछ जारी है, जिसके आधार पर विधिक कार्यवाही की जायेगी।
आपको बता दें की पूर्व में भी भोजीपुरा के गांव मझौया के रहने वाले धर्मवीर पुत्र रामगोपाल के मामले में धर्मवीर की भैंस उनके घर से रात्रि के किसी समय अज्ञात चोरों द्वारा भैंस चोरी कर ली गई थी । जो काफी तलाशने के बाद क्षेत्र के तिलियापुर गांव से ही बरामद हुई थी । उस मामले में थाने का घेराव भी हुआ था। क्योंकि पुलिस ने उस मामले में लचीला रुख अपनाया था। इसके अतिरिक्त एक अन्य घटना में वर्ष 2022 में फतेहगंज के गांव घाटमपुर से दो भैंस चोरी हुई थी जिसकी भी जानकारी सीबीगंज के गांव तिलियापुर में होने की मिली थी। जिनको भैंस चोर काटने की तैयारी कर रहे थे तब तक मौके पर पुलिस पहुँच गई थी। पुलिस को देखकर चोर, भैंसों को छोड़कर भाग गए, जिसमें पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ थाना सीबीगंज में मुकदमा कायम किया था।
वहीं लगातार भैंस चोरी की घटनाओं का होना, और एक ही गांव में मिलना क्या इशारा कर रहा है, सब समझ सकते हैं। ऐसा लगता है कि एक बार फिर से अवैध पशु कटान का धंधा फलने फूलने लगा है। और वो भी तब, जब प्रदेश में माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (योगी) जी की सरकार है, जो इस तरह के धंधे पर पूर्ण विराम लगाने की बात कहती है। लेकिन यहां जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है।जिसको लेकर जनता में सरकार व शासन , प्रशासन के प्रति काफी रोष व्याप्त है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली:जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील मीरगंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

Sun Nov 19 , 2023
जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील मीरगंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन जिलाधिकारी ने भूमि विवाद से संबंधित अधिक शिकायतें प्राप्त होने पर लेखपालों को विवादों के निराकरण के दिए निर्देश दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता आज जनपद बरेली की तहसील मीरगंज के सभागार […]

You May Like

advertisement