बरेली : बेज़ुबानों को भी पानी दरकार बेजुबान जानवरों के लिए प्रतिष्ठानों और घरों के बाहर पानी का इंतेज़ाम करने की अपील

बेज़ुबानों को भी पानी दरकार बेजुबान जानवरों के लिए प्रतिष्ठानों और घरों के बाहर पानी का इंतेज़ाम करने की अपील
Provide drinking water for animals and birds.

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : जनसेवा टीम के महासचिव हाजी साकिब रज़ा ख़ाँ ने कहा कि बढ़ती गर्मी के चलते पशुओं और पक्षियों के लिये पीने के पानी का इंतेज़ाम करें ताकि इस भीषण गर्मी में बेज़ुबानों को भी राहत मिल सके।
जनसेवा टीम अध्यक्ष पम्मी ख़ाँ वारसी ने कहा कि मनुष्य तो पानी मांगकर पी सकता है, लेकिन जानवर अपनी प्यास बुझाने को भटकता रहता है,सड़को पर घूम रहे ऐसे जानवरों की सेवा के लिए सभी शहरवासियों को उनके पानी का इन्तेज़ाम करना चाहिए ताकि उनको पानी आसानी से मिल सकें, इस नेक काम मे सबके सहयोग की बेज़ुबानो को ज़रूरत हैं।इस भीषण गर्मी में हर जीव को पानी की आवश्यकता होती है. मनुष्य तो अपनी वेदना बता सकते हैं, लेकिन पशु पक्षी अपनी वेदना नहीं बता सकते हैं. इन मूक मवेशियों के दर्द को समझा है , पशुओं के पीने के पानी का भी बंदोबस्त करना शुरू करे और घरों की छतों पर पक्षियों के लिये मिट्ठी के बर्तन में दाना पानी भी रखें।अबन्तिबाई लोधी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सीताराम राजपूत ने कहा कि आज बरेली के पीलीभीत बाईपास स्थित मन्नत बैंकट हाल से मुहिम प्रोवाइड ड्रिंकिंग वॉटर फ़ॉर एनिमल्स एंड बर्ड्स शुरू की गई और समाजसेवियों ने शहरवासियों से अपील की दुकानों और घरों के बाहर एक बाल्टी में पानी भर कर रख दें ताकि बेज़ुबानों को आसानी के साथ पीने का पानी मिल सकें।
डॉ सीताराम राजपूत, हाजी साकिब रज़ा ख़ाँ, निक्की वर्मा,अहमद उल्लाह वारसी,मोहम्मद शादाब,कमाल खान,साबिर आदि शामिल रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: कर्मचारियों के धरने से अस्पताल की व्यवस्था हुई गड़बड़

Sat Jun 10 , 2023
कर्मचारियों के धरने से अस्पताल की व्यवस्था हुई गड़बड़ दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के धरना प्रदर्शन की वजह से आज दूसरे दिन शनिवार को भी कोविड अस्पताल की व्यवस्था पूरी तरह से गड़बड़ रही। हालात यह थी कि रेबीज का इंजेक्शन लगवाने के लिए लोगों की लंबी […]

You May Like

Breaking News

advertisement