बरेली: स्वच्छता ही सेवा विषय पर जागरूकता रैली व श्रमदान कार्यक्रम बरेली में आयोजित

स्वच्छता ही सेवा विषय पर जागरूकता रैली व श्रमदान कार्यक्रम बरेली में आयोजित

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 154वीं जयंती के अवसर पर ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा के तहत कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय सिधौली मीरगंज, बरेली में जागरूकता रैली व श्रमदान का आयोजन केंद्रीय संचार ब्यूरो क्षेत्रीय कार्यालय बरेली के द्वारा किया गया।
विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती नीरज यादव की उपस्थिति में विधार्थियों को ‘स्वच्छता शपथ ‘ दिलाई गयी। साथ हीं स्वच्छता की आवश्यकता पर प्रकाश डाला गया। छात्र छात्राओं ने शिक्षकों और स्थानीय नागरिकों के साथ मिलकर विद्यालय परिसर और आसपास स्वच्छता श्रमदान किया ।
क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी बरेली सागर कुमार ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के ‘कचरा मुक्त भारत’ की परिकल्पना को साकार रूप देने के क्रम में आज 01 अक्टूबर, 2023 को जागरूकता रैली के माध्यम से 01 घण्टे के स्वच्छता श्रमदान में सहभागिता करनें की अपील की गयी । हमारा यह सामूहिक प्रयास राष्ट्रपिता बापू को उनकी जयंती की पूर्व संध्या पर ‘स्वच्छांजलि’ होगी। आयोजन के तहत न केवल विधार्थियों को स्वच्छता के लिए शिक्षित किया गया है अपितु रैली के माध्यम से आस पास के ग्रामीण इलाकों में सफाई के प्रति जागरूकता भी फैलायी गयी है।
सभी शिक्षकों व बच्चों ने स्कूल के आसपास व मुख्य सड़क को झाड़ू लगाकर साफ किया. केंद्रीय संचार ब्यूरो की तरफ से युवाओं को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से कविता पाठ व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और विजेता 10 बच्चों को पुरस्कृत किया गया।
साथ ही केंद्रीय संचार ब्यूरो सूचना प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार ‘नव ज्योति नाट्य संस्था, निर्देशिका हरजीत कौर के नेतृत्व में कलाकारों ने आकर्षक नृत्य, देशभक्ति गीत व नाटक के माध्यम से स्वस्थ भारत का संदेश के जागरूक किया।
कार्यक्रम में विधालय की अध्यापिकाएं श्रीमती रेनू भारती, श्रीमती अंजली यादव और श्रीमती मधुबाला की सक्रिय भागीदारी के लिए संस्था कार्यक्रम संचालक रवि सक्सेना ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: अलखनाथ डिवीजन की वार्डन पोस्ट शास्त्री नगर से डाक्टर सुशीला गिरीश बालिका इंटर कॉलेज प्रांगण में एक वृक्षारोपण कार्यक्रम हुआ आयोजित

Sun Oct 1 , 2023
अलखनाथ डिवीजन की वार्डन पोस्ट शास्त्री नगर से डाक्टर सुशीला गिरीश बालिका इंटर कॉलेज प्रांगण में एक वृक्षारोपण कार्यक्रम हुआ आयोजित दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : अलखनाथ प्रभाग की वार्डन पोस्ट शास्त्री नगर की ओर से आज दिनांक 01अक्टूबर,दिन रविवार, 2023 को शाम 4:00 बजे डॉ सुशीला गिरीश बालिका इंटर […]

You May Like

Breaking News

advertisement