बरेली: श्राद्ध नहीं श्रद्धा पर्व मनाओ : सुधांशु जी महाराज

श्राद्ध नहीं श्रद्धा पर्व मनाओ : सुधांशु जी महाराज

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : श्री त्रिवटी नाथ मंदिर के प्रांगण कृष्ण कथा स्थल पर आज एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया ।
इस अवसर पर मिशन के प्रधान देवेंद्र खंडेलवाल ने बताया की परम पूज्य आचार्य सुधांशु जी महाराज की ओजस्वी वाणी में दिव्य सनातन सत्संग का आयोजन 5 अक्टूबर सांय से 8 अक्टूबर सांय तक होने जा रहा है । सत्संग का प्रातः कालीन सत्र सुबह 9:00 बजे से शुरू होकर 11:00 बजे संपन्न होगा और सांयकालीन सत्र 5.00 बजे से प्रारंभ होकर 7:00 बजे संपन्न होगा ।
मिशन के महामंत्री पवन कुमार अरोड़ा ने बताया कि श्री सुधांशु महाराज जी के आव्हान पर 2 अक्तूबर को मातृ पितृ सम्मान दिवस को श्रद्धा पर्व के रूप में मनाता चला रहा है । इस बार श्रद्धा पर्व 4 अक्टूबर को मनाए जाने की योजना बनाई गई है । इसमें थोड़ा परिवर्तित करते हुए हमने जो हमारे विश्व जागृति मिशन के बुजुर्ग जिनके विवाह के 50 स्वर्णिम वर्ष पूर्ण हो चुके हैं ऐसे सम्मानित बुजुर्गों का अभिनंदन और सम्मान करने की योजना है । जो निश्चित रूप से एक संदेश जनक कार्यक्रम है । इसका विशेष उद्देश्य है सुधांशु महाराज जी आवाहन के अनुसार कि 2 अक्टूबर हमेशा श्राद्ध पक्ष में आता है श्राद्ध को अगर थोड़ा सा परिवर्तन करके उसको श्रद्धा का रूप दे दिया जाए तो निश्चित रूप से प्रत्येक परिवार में बुजुर्गों का तिरस्कार ना होकर उनका सम्मान होगा क्योंकि जीवित माता-पिता घर में साक्षात भगवान का रूप है हमारे सभी आमजन से अपील है कि 4 तारीख को सभी परिवार के लोग अपने बुजुर्गों का विशेष सम्मान करें उसे दिन आरती उतारे और उनके लिए विशेष त्योहार के रूप में मनाए जैसे भाई बहन का रक्षाबंधन पति-पत्नी का करवा चौथ कथा संयोजक संजय गर्ग ने बताया कि परम पूज्य महाराज जी की कथा के लिए सबके बैठने की व्यवस्था कुर्सियों और सोफों पर की गई है । जो लोग जमीन पर बैठकर सुनना चाहते हैं उनके लिए भी समुचित व्यवस्था की गई है । महाराज जी की कथा सुनने के लिए रामपुर, हल्द्वानी, पीलीभीत, शाहजहांपुर, मुरादाबाद ,मेरठ, नासिक मुंबई आदि शहरों से श्रद्धालुओं के आने की सूचना प्राप्त हो चुकी है । सबके ठहरने की समुचित व्यवस्था की जा रही हैं ।
पत्रकार वार्ता के दौरान नरेंद्र नाथ खुराना, वेद प्रकाश अरोड़ा में, सुखराम शर्मा , सोमेश वार्ष्णेय, राजेश कटिया, रमाशंकर पचौरी, सुरेश गुप्ता, नूतन मिश्रा, संजय पाठक, महेंद्र पाठक, डॉक्टर जितेंद्र कुमार, वेद अग्रवाल आदि उपस्थित रहे ।
कथा संयोजक संदीप मेहरा ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए चार बड़ी एलसीडी लगाई जा रही है और निशुल्क पार्किंग की व्यवस्था कथा स्थल के सामने बसंत टॉकीज पर की गई है ।
पत्रकार वार्ता का संचालन कथा संयोजक संदीप मेहरा के द्वारा किया गया ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जतनगर मंडल पर माह सितम्बर 2023 में सेवानिवृत्त हुए 6 रेल कर्मचारियों को रेल प्रबंधक सुश्री रेखा यादव ने गोल्ड प्लेटेड मेडल देकर किया सम्मानित

Wed Oct 4 , 2023
पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जतनगर मंडल पर माह सितम्बर 2023 में सेवानिवृत्त हुए 6 रेल कर्मचारियों को रेल प्रबंधक सुश्री रेखा यादव ने गोल्ड प्लेटेड मेडल देकर किया सम्मानित दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : इज्जतनगर मंडल पर माह सितम्बर, 2023 में सेवानिवृत्त हुए 6 रेल कर्मचारियों को मंडल रेल प्रबंधक सुश्री रेखा […]

You May Like

advertisement