बरेली: पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जतनगर मंडलभारतीय रेलवे पुरूष वर्ग के रोमांचक एवं संघर्ष पूर्ण फाइनल मुकाबले में पूर्वोत्तर रेलवे ने उत्तर रेलवे को33-29 गोल से हराकर ट्राफी पर किया कब्जा

पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जतनगर मंडल
भारतीय रेलवे पुरूष वर्ग के रोमांचक एवं संघर्ष पूर्ण फाइनल मुकाबले में पूर्वोत्तर रेलवे ने उत्तर रेलवे को33-29 गोल से हराकर ट्राफी पर किया कब्जा

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : पूर्वोत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ, इज्जतनगर मंडल के तत्वावधान में इन्दिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हल्द्वानी, नैनीताल में आयोजित की गई 16वीं अखिल भारतीय रेलवे पुरुष एवं महिला हैण्डबाल प्रतियोगिता-2023 के पुरुष वर्ग के रोमांचक एवं संघर्ष पूर्ण फाइनल मुकाबले में पूर्वोत्तर रेलवे ने उत्तर रेलवे को 33-29 गोल से परास्त कर चैम्पियंस ट्राफी पर कब्जा जमाया। मध्यांतर से पूर्व दोनों ही टीमें बढ़त बढ़ाने के लिए संघर्ष करती रहीं। उत्तर रेलवे के आक्रमण पंक्ति के खिलाड़ी अवसर को परिणाम में परिवर्तित करने में असफल होने के कारण मध्यांतर के पूर्व ही काफी पिछड़ गए। मध्यांतर के समय पूर्वोत्तर रेलवे के 17 एवं उत्तर रेलवे 10 गोल स्कोर बोर्ड पर अंकित थे। मध्यांतर के उपरांत शुरू में तो उत्तर रेलवे के खिलाड़ियों ने काफी दमखम दिखाकर स्कोर बराबर करने की कोशिश की लेकिन अंतिम छणों में पूर्वोत्तर रेलवे के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिध्वंधी टीम के खिलाड़ियों का मंतव्य पूरा नहीं होने दिया। बढ़त को कायम रखते हुए आखिरकार पूर्वोत्तर रेलवे ने 33-29 गोल से जीत का शहरा पहना। पुरुष वर्ग में उत्तर रेलवे द्वितीय एवं पश्चिम रेलवे तृतीय स्थान पर रहने के कारण क्रमशः रजत एवं कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।
महिला वर्ग में भी पूर्वोत्तर रेलवे ने उत्तर रेलवे को परास्त कर चैम्पियंस ट्राफी अपने कब्जे में पहले ही ले ली थी। जबकि उत्तर रेलवे एवं एवं दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को क्रमशः रजत एवं कांस्य पदक से ही संतुष्ट होना पड़ा।
मंडल रेल प्रबन्धक सुश्री रेखा यादव ने महिला एवं पुरुष वर्ग की चैम्पियंस ट्राफी से विजेताओं को पुरस्कृत कर सम्मानित किया। खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने आईं सभी टीमों के खिलाड़ियों ने सच्ची खेल भावना का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि जब भी कोई प्रतिस्पर्दा होती है उसमें एक टीम जीतती है तो दूसरी टीम हारती है। खेल में हार जीत उतना मायने नहीं रखती जितना कि खेल को सच्ची खेल भावना से खेला जाना। उन्होंने आगे कहा कि रेलवे अनेक खेलों को संरक्षण देता है जिसके कारण खिलाड़ियों को अच्छे अवसर प्राप्त होते हैं।
इस अवसर पर महासचिव, पूर्वोत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ पंकज कुमार सिंह ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए इज़्ज़तनगर मण्डल को बधाई दी और कहा कि इस प्रकार के आयोजन से इस क्षेत्र में भी खेल को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने पूर्वोत्तर रेलवे की पुरुष एवं महिला वर्ग की टीमो के शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दिया तथा एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन करने वाले पूर्वोत्तर रेलवे के खिलाड़ियों की भी प्रशंसा की।
समापन समारोह के अवसर पर जया पाठक के ग्रुप द्वारा एक मनमोहक एवं आकर्षक समूह नृत्य की प्रस्तुति ने सभी दर्शकों के मस्तिष्क पटल पर अमिट छाप छोड़ते हुए समापन कार्यक्रम को स्मरणीय बना दिया।
इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रास्ट्रक्चर) श्री विवेक गुप्ता, महासचिव, पूर्वोत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ, गोरखपुर श्री पंकज कुमार सिंह, वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी श्रीमती नीतू, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबन्धक डा. हरीश रैड़तोलिया, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. ए.ए. खान, खेल निदेशक कुमाऊँ-मंडल रशिका सिद्दीकी, इज्जतनगर मंडल के क्रीड़ा अधिकारी श्री शिखर दयाल, मंडल क्रीडा सचिव श्रीमती गीता अरोरा शर्मा सहित भारी संख्या में खिलाड़ी एवं खेल प्रेमी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मानसिक तनाव के चलते युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Sat Oct 14 , 2023
मानसिक तनाव के चलते युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या। दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : फतेहगंज पश्चिमी में एक युवक ने अपने ही खेत में फांसी लगाकर की आत्महत्या। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आज शनिवार लगभग दोपहर 2 बजे के लगभग […]

You May Like

advertisement