बरेली: बजट के अभाव में नहीं छपे पेपर, अव्यवस्थाओं के बीच बेसिक स्कूलों की छमाही परीक्षा शुरू

बजट के अभाव में नहीं छपे पेपर, अव्यवस्थाओं के बीच बेसिक स्कूलों की छमाही परीक्षा शुरू

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : फतेहगंज पश्चिमी में बजट के अभाव में नहीं छपे पेपर, अव्यवस्थाओं के बीच परिषदीय स्कूलों की छमाही परीक्षा शुरू, ब्लैक बोर्ड पर शिक्षकों ने लिखे प्रशन प्रश्न, जमीन पर बैठकर छात्र-छात्राओं ने लिखे उत्तर। जानकारी के अनुसार बेसिक स्कूलों में कक्षा एक से आठवीं तक के बच्चों की छमाही परीक्षाएं शुरू हो गई। इस बार परीक्षा के लिए कोई बजट जारी नहीं हुआ है। इस कारण पेपर ही नहीं छप पाए। स्कूलों में ब्लैक बोर्ड पर सवाल लिखकर दिए गए। तमाम जगह फर्नीचर के अभाव में बच्चों में जमीन पर बैठकर परीक्षा दी।
फतेहगंज पश्चिमी ब्लॉक क्षेत्र के औंध गांव में उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के आदेश अनुसार विद्यालय में छमाही परीक्षा कराई गई। शिक्षकों की कमी के कारण दिव्यांग शिक्षक राहुल यदुवंशी अकेले ही तीन कक्षाओं में परीक्षा कराने में जुटे रहे।
इसी तरह फतेहगंज पश्चिमी के उच्च प्राथमिक विद्यालय और प्राथमिक विद्यालय (द्वितीय) सेकंड में भी छमाही परीक्षा कराई गई। उच्च प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका कमलेश भारती ने बताया कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों के आदेश पर विद्यालय में सभी छात्र-छात्राओं की छमाही परीक्षा कराई जा रही है। स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाएं अंशुल अग्रवाल, साधना वर्मा, चेतन कुमार, मोहम्मद यूनुस अंसारी, संगीता सिंह, नीरज वर्मा, अनीता, प्रियंका गंगवार, नजमी जैदी, सरिता शुक्ला, रचना अग्रवाल, मीनाक्षी अग्रवाल आदि शिक्षको ने अपनी अपनी कक्षाओं में जाकर छात्र-छात्राओं की परीक्षा कराई। प्रधानाध्यापिका ने बताया कि परीक्षा के दौरान अधिकतर छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
इसी प्रकार प्राथमिक विद्यालय सेकंड में भी छमाही परीक्षा कराई गई। प्राथमिक विद्यालय सेकंड की प्रधानाध्यापिका स्कूल हेड रुचि अग्रवाल ने बताया कि विद्यालय में सभी छात्र-छात्राओं की छमाही परीक्षा कराई जा रही है। इस दौरान स्कूल की शिक्षिका अनीता मौर्य, सविता, मिथिलेश यादव, स्वाति चाहल, सुनीता देवी, अर्चना आदि शिक्षक शिक्षिकाओं ने अपनी अपनी कक्षाओं में जाकर परीक्षा कराई। इस दौरान अधिकतर सभी छात्र-छात्राएं विद्यालय में उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: फतेहगंज पश्चिमी थाना पुलिस ने छह अलग-अलग थानों में विभिन्न धाराओं में वांछित चल रहे फरार वारंटी को किया गिरफ्तार

Wed Nov 8 , 2023
फतेहगंज पश्चिमी थाना पुलिस ने छह अलग-अलग थानों में विभिन्न धाराओं में वांछित चल रहे फरार वारंटी को किया गिरफ्तार दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : फतेहगंज पश्चिमी में थाना फतेहगंज पश्चिमी पुलिस ने फरार वारंटी देशपाल चौधरी को उसके घर धनेटा से गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर भेजा […]

You May Like

advertisement