जयराम पब्लिक स्कूल में मनाया गया बसंत पंचमी उत्सव।

जयराम पब्लिक स्कूल में मनाया गया बसंत पंचमी उत्सव।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

बसंत पंचमी ज्ञान की देवी माँ सरस्वती की आराधना का दिन।

कुरुक्षेत्र, 15 फरवरी :- देश के विभिन्न राज्यों में संचालित जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष एवं श्री जयराम शिक्षण संस्थान के चेयरमैन ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी के मार्गदर्शन में संचालित श्री मती केसरी देवी जयराम पब्लिक स्कूल लौहार माजरा में बसंत पंचमी का उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। बसंत पंचमी उत्सव कार्यक्रम का शुभारम्भ सरस्वती वंदना से किया गया। सरस्वती वंदना से पूर्व स्कूल की प्रिंसिपल अंजू अग्रवाल ने माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया। श्री जयराम शिक्षण संस्थान के निदेशक एस एन गुप्ता ने विद्यार्थियों को बसंत पंचमी की शुभकामनायें दी। कार्यक्रम में भाग लेने वाले विद्यार्थियों का बसंत पंचमी को लेकर उत्साह देखते ही बनता था। 8 वीं कक्षा की छात्रा आरजू ने बसंत पंचमी के महत्व पर प्रकाश डाला। संगीत शिक्षक घनश्याम ने मधुर गीत तेरी वीणा का बन जाओ तार…… की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के समापन पर स्कूल की प्रिंसिपल अंजू अग्रवाल ने बसंत पंचमी का महत्व बताते हुए कहाकि बसंत पंचमी ज्ञान की देवी माँ सरस्वती की आराधना का दिन है और इस दिन हमें माँ सरस्वती से ज्ञान के साथ साथ संस्कारों की कामना करनी चाहिए। माँ सरस्वती की कृपा से ही विद्यार्थी जीवन सार्थक है।
बसंत पंचमी उत्सव के अवसर पर श्री मती केसरी देवी जयराम पब्लिक स्कूल लौहार माजरा में माँ सरस्वती की आराधना करते हुए शिक्षकगण।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डॉ. अशोक कुमार वर्मा को मिलेगा नैशनल एक्सीलेंसी अवार्ड।

Mon Feb 15 , 2021
डॉ. अशोक कुमार वर्मा को मिलेगा नैशनल एक्सीलेंसी अवार्ड। हरियाणा संपादक- वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र :- सुकीर्ति सत्यार्थ टाइम्स व सत्यार्थ सेवा संस्थान द्वारा 21 मार्च को भारत की चयनित प्रख्यात विभूतियों को स्वर्णिम सत्यार्थ सम्मान-2021 नेशनल एक्सीलेंसी अवार्ड से राष्ट्र स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। भारत […]

You May Like

Breaking News

advertisement