श्रेष्ठ IAS के विद्यार्थी शोहम टेबेडीवाल, IAS को संस्थान में किया गया सम्मानित

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा में शोहम ने सिर्फ़ बरेली का ही नहीं बल्कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश का नाम, देश और दुनिया में रोशन किया है।
सिविल सेवा परीक्षा 2023 में अखिल भारतीय स्तर पर 77 वीं रैंक प्राप्त शोहम टेबेडीवाल ने श्रेष्ठ आइएएस कोचिंग में विद्यार्थियों से बातचीत करते हुए अपनी तैयारी के अनुभवों को साझा किया।
शोहम टेबेडीवाल ने बताया कि ज़िन्दगी में कितनी भी परेशानियाँ हों, कितना भी संघर्ष हो, लेकिन इन सब के बावजूद अगर जज्बा हो, लगन हो और उचित मार्गदर्शन हो तो सफलता निश्चित है।
उन्होंने बताया कि कोचिंग के डायरेक्टर गुरु जी डॉ के० बी० त्रिपाठी जी के मार्गदर्शन में बताए गए मूल मंत्रों के द्वारा, उन्होंने यह स्वर्णिम सफलता हासिल की। शोहम के अनुसार सबसे पहले उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा के प्रारूप को समझने का काम किया, उसके बाद रणनीतिक रूप से प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार की तैयारी टाइमटेबल बनाकर प्रारंभ की। समाचार पत्र का नियमित अध्ययन किया और उचित पाठ्य पुस्तकों का ही सहारा लिया।शोहम ने कहा कि उचित मार्गदर्शन के बिना सफलता हासिल नहीं की जा सकती है। श्रेष्ठ आईएएस कोचिंग के डायरेक्टर गुरु जी डॉ के० बी० त्रिपाठी जी ने समय-समय पर एक अच्छे शिक्षक की तरह पढ़ाने के साथ-साथ मानसिक स्तर पर परीक्षा के लिए तैयार रहने का मार्गदर्शन भी किया। प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार की समेकित तैयारी, श्रेष्ठ IAS कोचिंग में विद्यार्थियों की सफलता के लिए मील का पत्थर साबित होती है।
श्रेष्ठ आई ए एस कोचिंग के डायरेक्टर गुरु जी डॉक्टर के० बी० त्रिपाठी ने बताया कि सिविल सेवा परीक्षा 2023 का अंतिम परिणाम बुधवार को घोषित हुआ। इस बार भी विगत वर्षों की भाँति श्रेष्ठ आई ए एस कोचिंग के विद्यार्थी शोहम टेबेडीवाल ने अपनी श्रेष्ठा साबित की है।
श्रेष्ठ कोचिंग के निदेशक गुरु जी डॉक्टर के० बी० त्रिपाठी ने बताया कि मुख्य परीक्षा के समस्त प्रश्न पत्रों का गहन अध्ययन, निबंध लेखन तथा साक्षात्कार की बारीकियों से विद्यार्थियों को अवगत कराने में पिछले 12 वर्षों से श्रेष्ठ आई ए एस कोचिंग ने अपनी श्रेष्ठता साबित की है।
कार्यक्रम के सफल आयोजन में विकल तिवारी, अरुण कुमार, ज़िया उर रहमान, मयंक अग्रवाल,विनीत कुमार, जोया कुमारी और राजीव कुमार का विशेष सहयोग रहा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लोकसभा सामान्य निर्वाचन से सम्बंधित प्रेक्षक जनपद मे

Sat Apr 20 , 2024
निर्वाचन सम्बन्धी शिकायतो हेतु किया जा सकता सम्पर्क दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं निर्भीक ढ़ंग से सम्पन्न कराने के लिये चुनाव आयोग द्वारा नामित मा0 सामान्य एवं मा0 पुलिस प्रेक्षक जिले में पहुंच गये हैं जोकि आई0वी0आर0आई0 के दत्ता गेस्ट हाउस में […]

You May Like

Breaking News

advertisement