सावधान: एक बार फिर कोरोना डरा रहा है, सीएम धामी ने कोरोना को लेकर ली बैठक, प्रदेश सरकार अलर्ट मोड़ पर,

सागर मलिक

चीन सहित कई देशों में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। विदेशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते केंद्र सरकार अलर्ट हो गयी है। कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर उत्तराखंड भी सतर्क हो गया है।  केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश के बाद जल्द ही नई एसओपी (मानक प्रचलन प्रक्रिया) जारी की जाएगी।केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश के बाद उत्तराखंड में भी निगरानी बढ़ाने के साथ जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए जिलों को निर्देश जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को सचिवालय में बैठक लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के साथ कोरोना को लेकर बैठक की, जिसमें उत्तराखंड में कोरोना रोकथाम को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए राज्य में बूस्टर डोज लगवाने का अभियान चलाया जाए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बूस्टर डोज लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाए। इसका विभिन्न माध्यमों से व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार भी किया जाए। उन्होंने मुख्य सचिव को कोविड की नियमित समीक्षा करने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड बूस्टर डोज की जितनी आवश्यकता है, शीघ्र केन्द्र सरकार को डिमांड भेजी जाए एंव सभी आवश्यक संसाधनों की पूर्ण उपलब्धता रखी जाए।

उन्होंने मुख्य सचिव को कोविड की नियमित समीक्षा करने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड बूस्टर डोज की जितनी आवश्यकता है, शीघ्र केंद्र सरकार को डिमांड भेजी जाए। सभी आवश्यक संसाधनों की पूर्ण उपलब्धता रखी जाए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को बूस्टर डोज लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा इसका विभिन्न माध्यमों से व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार भी किया जाए।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून: बड़ी खबर 13 IAS अधिकारियों को सीएम धामी ने सौपी अहम जिम्मेदारी,

Thu Dec 22 , 2022
सागर मलिक देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर प्रदेश के सभी 13 जनपदों में विकास कार्यो की समीक्षा और शासन तथा जनपद के मध्य यथा आवश्यक समन्वय स्थापित किए जाने के लिये के प्रमुख सचिव / सचिवों को जनपद प्रभारी नामित किया गया है। Read Article 🔊 Listen […]

You May Like

Breaking News

advertisement