सावधान: हवा में फैल चुका है वायरस, सरकार ने कहा घर मे भी पहने मॉस्क,

सावधान: हवा में फैल चुका है वायरस, सरकार ने कहा घर मे भी पहने मॉस्क,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच केंद्र सरकार ने एक ओर जहां जनता से कोविड-19 महामारी से नहीं घबराने की अपील करते हुए कहा है कि वह चिकित्सीय ऑक्सीजन की आपूर्ति संबंधी दिक्कतों को दूर करने का प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी ओर सरकार ने यह भी कहा है कि अब ऐसा समय आ गया है कि लोगों को घर के भीतर भी मास्क पहनकर रहना चाहिए और मेहमानों को अपने घरों में आमंत्रित नहीं करना चाहिए। नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने सोमवार को हुई प्रेसवार्ता में कहा कि यह समय किसी को भी घर पर आमंत्रण देने का नहीं है बल्कि घर पर रहने और घर पर भी मास्क लगाकर रहने का है।

बता दें कि सरकार ने एक ही दिन में सर्वाधिक 3,52,991 नए मामले सामने आने और 2,812 मरीजों की मौत के बीच सशस्त्र बलों के सेवानिवृत्त चिकित्सा कर्मियों को कोविड-19 अस्पतालों में तैनात करने की भी घोषणा की है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस समय देश में 82 फीसदी लोग कोरोना से उबर चुके हैं और करीब 16.25 फीसदी मामले मामले यानी कि 28,13,658 मामले अभी भी सक्रिय मामलों की श्रेणी में है, जिसकी निगरानी की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि महाराष्ट्र, यूपी, कर्नाटक, केरल, राजस्थान, छत्तीसगढ़, गुजरात और तमिलनाडु में फिलहाल एक लाख से अधिक सक्रिय मामले बने हुए हैं लेकिन यहां भी धीरे-धीरे सुधार देखने को मिल रहा है। नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने कहा है कि महामारी के चलते हुए भी हमें वैक्सीनेशन और तेज गति से आगे लेकर जाना होगा। हम वैक्सीनेशन की गति को धीमा होने नहीं दे सकते हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून: दून बना कोरोना संक्रमण का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट।

Fri May 7 , 2021
देहरादून: दून बना कोरोना संक्रमण का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून:कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के मामले में देहरादून जिले ने मुंबई को भी पीछे छोड़ दिया है। जबकि मुंबई अब तक देश के सबसे बड़े कोरोना हॉट स्पॉट के रूप में […]

You May Like

advertisement