भाकियू (स्वराज) ने प्रधानमंत्री महोदय को भेजा ज्ञापन

गुरसहायगंज- भारतीय किसान यूनियन (स्वराज) के तत्वाधान में प्रस्तावित मा. प्रधानमंत्री महोदय को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी को देना सुनिश्चित था जिस पर सुबह से ही जिला कार्यालय/जिलाध्यक्ष संदीप पाठक के आवास पर प्रशासन ने भारी पुलिस बल की सहायता से नजरबंद दिया। जिस वजह से जिलाध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारियों की पुलिस प्रशासन से तीखी नोकझोंक भी हुई। नोकझोंक के बाद जिलाध्यक्ष ने राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलदीप पांडे से वार्ता कर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक गुरसहायगंज राजकुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा ज्ञापन में भारतीय किसान यूनियन (स्वराज) द्वारा सरकार से निम्न संशोधनों की मांग की जिसमें उन्होंने अग्नि वीरों के कार्यकाल की कार्य अवधि को 4 साल से बढ़ाकर 10 साल करने, अग्नि वीरों के रिटायर होने के बाद पेंशन व अन्य सुविधाओं को देने, कार्यकाल पूर्ण होने से पहले किसी भी अग्निवीर को कार्य मुक्त ना किए जाने, देश के प्रत्येक विधायक, सांसद व मंत्री के परिवार से एक युवा सदस्य को अग्निवीर बनकर देश की सेवा करना अनिवार्य किए जाने, यदि अग्नि वीरों को रिटायर होने के बाद पेंशन व अन्य सुविधाएं नहीं दी जाती है तो देश के प्रत्येक विधायक सांसद व मंत्रियों की भी पेंशन व अन्य सुविधाएं बंद किए जाने के साथ-साथ देश के युवाओं को जब देश की सेवा करने के लिए एक सीमित समय के लिए बाध्य कर दिया गया है तो देश में यह भी प्रथा लागू की जाए कि एक बार विधायक सांसद व मंत्री बनने के बाद वह दोबारा चुनाव नहीं लड़ सकता है तथा उसके कार्यकाल में हुए घोटालों व भ्रष्टाचारओ की भरपाई उसकी चल-अचल संपत्ति से की जाए जैसी प्रमुख 6 मांगे रखी।
इस मौके पर वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष नीरज दुबे, जिलाध्यक्ष (सैनिक मोर्चा) साबिर हुसैन, जिलाध्यक्ष (युवा मोर्चा) पुष्पेंद्र सिंह राठौर, तहसील महासचिव राजेश यादव, ब्लॉक अध्यक्ष तालग्राम नीलू यादव, ब्लॉक अध्यक्ष तालग्राम (युवा मोर्चा) सनुज यादव, नगर संगठन मंत्री गुरसहायगंज (युवा मोर्चा) संदीप सिंह, योगेंद्र राजपूत, रामदत्त राजपूत, ऋषभ राजपूत सहित दर्जनों युवा व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कनौज : मनरेगा के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं –वी ड़ी ओ

Sat Jun 25 , 2022
मनरेगा के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं –वी ड़ी ओ जलालाबाद ब्लॉक दिवस पर ब्लॉक सभागार में आयोजित बैठक में खंड विकास अधिकारी एके वर्मा द्वारा महात्मा गांधी नरेगा योजना की विस्तृत समीक्षा की गयी। जिले में श्रमिकों का नियोजन कम होने पर खंड विकास अधिकारी […]

You May Like

Breaking News

advertisement