भमोरा एसओ निलंबित, दो चौकी प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मी हुए लाइन हाजिर

भमोरा एसओ निलंबित, दो चौकी प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मी हुए लाइन हाजिर

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : सट्टेबाजों और जुआरियों से दोस्ती निभाने और जनता की शिकायतों को नजरअंदाज करने के आरोप में शहर के दो चौकी प्रभारियों समेत चार पुलिसकर्मियों को एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने प्रशासनिक आधार पर तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है।
बारादरी थाना क्षेत्र में कई चौकियां जुआ और सट्टा कराने के लिए बदनाम हैं। इनमें से जोगी नवादा चौकी के प्रभारी सुशील कुमार, इसी चौकी के दीवान परमानंद सिंह और मोहम्मद कामिल व सिपाही मोहित पंवार के साथ ही कांकर टोला चौकी के प्रभारी सुधीर कुमार को एसएसपी ने बुधवार को लाइन हाजिर किया। सूत्रों की मानें तो इनके खिलाफ एसएसपी को लगातार शिकायतें मिल रही थीं। बताया जा रहा कि चौकी प्रभारी से लेकर कुछ स्टाफ निरंकुश हो गया है। इलाके के सट्टेबाज और जुआ कराने वाले चौकी घेरे रहते हैं। इसके साथ ही लोगों की शिकायतें रद्दी की टोकरी में डाल दी जाती हैं या फिर शिकायतों पर लेनदेन के हिसाब से एकपक्षीय कार्रवाई कर दी जाती है। इसकी वजह से विवाद और बढ़ रहे हैं। एसएसपी ने इन मामलों में गोपनीय जांच कराई और खुद उसकी मॉनिटरिंग की। इसके बाद चिह्नित लोगों पर कार्रवाई कर दी गई।
इसके अलावा, हाल ही में भमोरा थाने के एएसआई रामप्रकाश यादव ने ऐसा कारनामा कर दिखाया, जिसकी वजह से वहां के एसओ रोहित शर्मा को निलंबित किया गया है। दरअसल रामप्रकाश यादव हेड से प्रोन्नत होकर सहायक उप निरीक्षक बने हैं। नियमानुसार उन्हें किसी गंभीर मामले की विवेचना नहीं दी जा सकती थी। इसके बावजूद उन्हें दुष्कर्म के मामले की विवेचना दे दी गई। दरोगा ने वादी से 30 हजार और आरोपी पक्ष से 70 हजार रुपये ले लिए पर कोई कार्रवाई नहीं की। शिकायत पर जांच में आरोप सही पाए गए तो कप्तान ने तीन दिन पहले दरोगा को निलंबित कर दिया था। अब एसओ को भी निलंबित कर दिया।
वहीं, फतेहगंज पूर्वी थाने के प्रभारी अरविंद कुमार को प्रशासनिक आधार पर लाइनहाजिर किया गया है। बताया जा रहा है कि उनके थाना क्षेत्र की भी शिकायतें मिल रही थीं। हालांकि अरविंद कुमार का स्वास्थ्य भी लंबे समय से खराब बताया जा रहा है। उनकी जगह आंवला थाने के प्रभारी ओमप्रकाश गौतम को पूर्वी थाने का प्रभारी बनाया गया है। एसपी सिटी राहुल भाटी के अधीन कार्यरत आर्थिक अपराध इकाई के प्रभारी सतीश कुमार को आंवला थाने का प्रभारी बनाया गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महा संपर्क अभियान के अंतर्गत भाजपा कैंट विधानसभा ने टिफिन बैठक का हुआ आयोजन

Fri Jun 16 , 2023
महा संपर्क अभियान के अंतर्गत भाजपा कैंट विधानसभा ने टिफिन बैठक का हुआ आयोजन दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : भारतीय जनता पार्टी महानगर कैंट विधानसभा टिफिन बैठक का आयोजन चंद्रकांता सभागार सिविल लाइंस में आयोजित किया गयासांसद संतोष गंगवार ने टिफिन बैठक में कहां केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूर्ण […]

You May Like

Breaking News

advertisement