उत्तराखंड: किन्नर समाज दुवारा भंडारे का आयोजन किया गया,

स्लग- किन्नर समाज ने काराया भंडारा।

रिपोर्टर,जफर अंसारी

स्थान,लालकुआं

एंकर, लालकुआं विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी किन्नर समाज ने क्षेत्र कि खुशहाली तरक्की आपसी सौहार्द एवं बेहतर स्वास्थ्य की कामना को लेकर आज गौलापार के बागवजाला स्थित श्री शिव बागनाथ मंदिर में पं.पुरन चन्द्र की मौजूदगी में हवन व कन्या पूजन के साथ विशाल भंडारे का आयोजन किया।इस मौके स्थानीय बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं झांकियां प्रस्तुत कि गई।
बताते चलें कि लालकुआं के गौलापार क्षेत्र में मौसी नाम से मशहूर किन्नर समाज कि गुरु कशिश मौसी की अगुवाई में क्षेत्र के साथ साथ आस पास से आये किन्नरों ने श्री शिव बागनाथ मंदिर में हवन यज्ञ में शामिल होकर विधि विधान से पूजा अर्चना कर सभी के कल्याण की कामना की गई। जिसके पश्चात मंदिर कन्या पूजन कर कन्याओं को चुनरी नारियल भेंट के साथ उपहार भी दिए गए। इसके पश्चात भण्डारे का भोग लगाकर मंदिर में मौजूद भक्तजनों को भंडारा प्रसाद वितरित किया गया जो कई घण्टों तक जारी रहा इस दौरान किन्नरों द्वारा मंदिर में भंडारा प्रसाद ग्रहण करने आए भक्तों को प्रसाद वितरण में सेवा की गई।
इधर किन्नर समाज कि गुरु कशिश मौसी ने बताया कि उनके द्वारा पिछले कई वर्षों से जनकल्याण के उद्देश्य से श्री शिव मंदिर में हवन यज्ञ व भण्डारे का आयोजन किया जो आगे भी चलता रहेगा उन्होंने किन्नर समाज एवं लोगों से धार्मिक एवं सामाजिक कार्यो में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के अलावा गरीबों और निर्धन लोगों कि मदद करने कि अपील की है।


वही इधर स्थानीय लोगों ने कहा कि किन्नर समाज कहीं पिछे नहीं है किन्नर समाज कि गुरु कशिश मौसी द्वारा समय-समय पर क्षेत्र के गरीबों और निर्धन लोगों कि मदद की जाती है तथा गरीब बेटियों कि शादियों में सामान और आर्थिक मदद भी उनके द्वारा कि जाती है उन्होंने कहा कि किन्नर समाज ने भी जिस तरह से हर बर्ष मंदिर में भंडारे का आयोजन कर तथा गरीबों को भोजन और कपड़े बांटकर एक मिसाल पेश की है उसे किन्नर समाज कि चारों तरफ सराहना की जा रही है।

बाइट, कशिश मौसी किन्नर समाज कि गुरु।

बाइट, स्थानीय महिलाएं एवं बच्चे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पूर्णिया के मयंक राज ने साइकिलिंग के किलोमीटर में स्वर्ण जीता

Fri Mar 3 , 2023
पूर्णिया के मयंक राज ने साइकिलिंग के किलोमीटर में स्वर्ण जीता पूर्णियापूर्णिया के मयंक राज ने स्वर्ण और कांस्य पदक जीतकर पूर्णिया के नाम को रोशन किया है। पूर्णिया साइकलिंग एसोसिएशन ने इसके लिए मयंक राज को बधाई तथा शुभकामनाएं दी है। मयंक के स्वर्ण पदक जीतने से पूर्णिया के […]

You May Like

Breaking News

advertisement