भारत विकास परिषद फिरोजपुर छावनी की ओर से तुलसी वितरण का लगातार एक सप्ताह तक चलेगा अभियान

फिरोजपुर 28 जून {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}=

भारत विकास परिषद फिरोजपुर छावनी द्वारा श्री बांके बिहारी मंदिर,श्री तिरुपति वेंकटेश्वर बालाजी के मंदिर के बाहर श्यामा तुलसी के पौधे वितरित किए गए। जिस दौरान भक्तों द्वारा बड़े ही भाव से प्रसाद के तौर पर तुलसी के पौधे प्राप्त किए गए। और नगर वासियों के भाव को ध्यान में रखते हुए परिषद द्वारा कल भी पंजाब महावीर दल दक्षिण मुखी हनुमान जी मंदिर में 11 बजे श्यामा तुलसी के पौधे वितरण करने का निर्णय लिया गया है 01 जुलाई सोमवार को सुबह 8:00 प्राचीन श्याम बाबा मंदिर गली नंबर 2 में श्याम तुलसी के पौधे वितरण किए जाएंगे।

   प्रोफेसर ललित मोहन गोयल सरपरस्त, प्रधान विनय सिंगला, सचिव नरेश गोयल ने बताया कि तुलसी एक पौधा ही नहीं है यह एक औषधि के तौर पर मनुष्य का कल्याण करता है। इसमें कोटि-कोटि देवी देवताओं का वास है। जिस घर में तुलसी का पौधा हो वहां सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। घर में मच्छर प्रवेश नहीं करते। कुछ सावधानियां भी अपनानी पड़ती हैं। तुलसी को नाखूनों से नहीं तोड़ना चाहिए दांत से चबाना नहीं चाहिए और ना ही रविवार के दिन जल चढ़ाना चाहिए। तुलसी के नीचे रोजाना दीपक जलाना चाहिए इससे घर की शुद्धि होती है। 

इस अवसर पर परिषद के सरपरस्त प्रोफेसर ललित मोहन गोयल,प्रधान विनय सिंगला,सचिव नरेश गोयल, विशाल सिंगला ,विशाल गुप्ता ,बृजमोहन गर्ग इत्यादि ने भी तुलसी वितरण करने में अपनी सेवा निभाई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सरकार को तो लोकसभा चुनाव परिणामों से सबक लेना चाहिए था : डा . महेंद्र शर्मा

Sat Jun 29 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। पानीपत : शास्त्री आयुर्वेदिक अस्पताल पानीपत के संचालक एवं प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य डा. महेंद्र शर्मा ने बताया कि राजसत्ता में राजा परं देवतम् सिद्धांत स्वयं ईश्वर को पसंद नहीं हैं, इसलिए तो महाभारत हुआ। स्वयं भगवान ने राजसत्ता को चुनौती दे डाली कि राजा राज्य का प्रथम […]

You May Like

Breaking News

advertisement