सावन शिवरात्रि से पूर्व विद्यापीठ के श्री रामेश्वर महादेव मंदिर में हुआ भोलेनाथ का श्रृंगार

सावन शिवरात्रि से पूर्व विद्यापीठ के श्री रामेश्वर महादेव मंदिर में हुआ भोलेनाथ का श्रृंगार।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

विद्यापीठ में भगवान भोलेनाथ का भव्य श्रृंगार बना विशेष आकर्षण का केन्द्र।
विश्व के दुर्लभ स्फटिक मणि शिवलिंग पर हुआ पूजन एवं अभिषेक।

कुरुक्षेत्र, 14 जुलाई : देश के विभिन्न राज्यों में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी की प्रेरणा से सावन शिवरात्रि से पूर्व शुक्रवार को श्री रामेश्वर महादेव मन्दिर में स्थित विश्व के दुर्लभ स्फटिक मणि शिवलिंग को सजाया गया और आचार्य प. राजेश प्रसाद लेखवार शास्त्री द्वारा विधिवत मंत्रोच्चारण के साथ सावन पूजन व अभिषेक गया।
शनिवार को सावन शिवरात्रि है तो इस मौके पर भगवान भोलेनाथ का अदभुत सुंदर श्रृंगार विशेष आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।
श्री जयराम संस्कृत महाविद्यालय के आचार्य प. राजेश प्रसाद लेखवार ने बताया कि परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी के निर्देशानुसार विद्यापीठ में सावन के अवसर पर निरंतर महामृत्युंजय मंत्र जाप एवं रुद्राभिषेक किया जा रहा है। यहां की विशेष पूजा में दूर दूर से श्रद्धालु पहुंचते हैं। उन्होंने बताया कि भोलेनाथ के भक्तों के लिए सावन शिवरात्रि का दिन जलाभिषेक के लिए विशेष होता है।
सावन शिवरात्र पर विद्यापीठ में पूरे विधि-विधान से ब्रह्मचारियों एवं वेदाचार्यों द्वारा भोलेनाथ शिव शंकर की आराधना की जाएगी। इस पावन अवसर पर भोलेनाथ का पूर्ण श्रृंगार किया गया है। आचार्य लेखवार ने बताया कि इस श्रृंगार के साथ भगवान भोलेनाथ की पूजा करने से हर मनोकामना जल्द पूर्ण होती है। भोले बाबा अपने भक्तों को कभी कष्टों में नहीं देख सकते हैं। विद्यापीठ में के.के. कौशिक, टेक सिंह लोहार माजरा, राजेश सिंगला, सतबीर कौशिक, रोहित कौशिक, सुरेंद्र गुप्ता इत्यादि सहित भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।
श्री जयराम विद्यापीठ के श्री रामेश्वर महादेव मन्दिर में शिवलिंग का श्रृंगार तथा पाठ करते हुए ब्रह्मचारी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत का प्रभावित क्षेत्रों के लिए निरंतर सहयोग जारी

Sat Jul 15 , 2023
श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत का प्रभावित क्षेत्रों के लिए निरंतर सहयोग जारी। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 अग्रवाल धर्मशाला में हजारों लोगों लोगों के लिए बना रहा है, घरों से भी भिजवाया जा रहा हैभोजन व पानी।बाढ़ पीड़ितों को दिया जा रहा है अग्रवाल धर्मशालाओं में […]

You May Like

advertisement