उत्तराखंड:पीएम रिपोर्ट से बड़ा खुलासा, दम घुटने से हुई मंहत नरेन्द्र गिरी की मौत


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के पोस्टमार्टम में दम घुटने से मौत की बात सामने आ रही है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। पांच डॉक्‍टरों के पैनल ने दो घंटे तक पोस्‍टमार्टम किया। आगे की जांच के लिए विसरा सुरक्षित रख लिया गया है। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई गई।
पोस्‍टमार्टम के तुरंत बाद रिपोर्ट को लिफाफे में सीलबंद कर दिया गया। यह रिपोर्ट पुलिस के उच्‍चाधिकारियों को सौंप दी गई है। उधर, महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच के लिए बनी एसआईटी ने अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है। मंगलवार शाम को जांच टीम ने विधिक कार्रवाई शुरू कर दी। इस केस में नामजद आरोपी आनंद गिरि के अलावा मंदिर से निकाले गए पुजारी को भी आरोपी बनाया जा रहा है। एसआईटी ने उनके चारों गनर से पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि इस मामले में चारों की लापरवाही सामने आई है और अब उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।
महंत नरेन्‍द्र गिरि की मौत की जांच के लिए गठित स्‍पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने अपना काम शुरू कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार एसआईटी ने मठ के कई पुजारियों और महंत नरेन्‍द्र गिरि से सम्‍बन्धित लोगों से उनके बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही महंत के चारों गनरों अभिषेक मिश्रा, विवेक मिश्रा, अजय सिंह और मनीष शुक्‍ला से भी पूछताछ की जा रही है।
उधर, प्रयागराज में महंत नरेन्‍द्र गिरि के अंतिम दर्शन के लिए देश के कोने-कोने से साधु-संत प्रयागराज पहुंचे हैं। पोस्‍टमार्टम के बाद निकाली गई महंत नरेन्‍द्र गिरि की अंतिम यात्रा में उन्‍हें श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी संख्‍या में साधु-संन्‍यासी और आम श्रद्धालुजन उमड़ पड़े।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: 63 निकायों का पहली बार बनेगा मास्टर प्लान, विभाग ने शुरू की कवायद

Wed Sep 22 , 2021
उत्तराखंड: 63 निकायों का पहली बार बनेगा मास्टर प्लान, विभाग ने शुरू की कवायद,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। अभी तक केवल बड़े शहरों के ही विकास को लेकर मास्टर प्लान होते हैं। पहली बार प्रदेश के 63 नगर पालिका और नगर पंचायतों के विकास को लेकर मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा।20 […]

You May Like

advertisement