बिहार:पूर्णिया पुलिस अधीक्षक का बड़ा खुलासा 18 भूमाफिया की तैयार हुई लिस्ट,रोज देना होगा थाने में हाजरी

पूर्णिया पुलिस अधीक्षक का बड़ा खुलासा 18 भूमाफिया की तैयार हुई लिस्ट,रोज देना होगा थाने में हाजरी।

पूर्णिया संवाददाता

पूर्णिया। जमीन और विवाद का सम्बंध चोली और दामन का है.अपराध,सफेदपोश और भूमाफिया के गठजोड़ ने जिले में एक नई इबारत लिख दी है.इसमें कई अपराधी,सफेदपोश और भूमाफिया की जान अबतक जा चुकी है.कई जमीन मालिक ने तो जमीन माफिया को डरकर घर और जमीन औने पौने दामों में बेचकर चले गये है.जिले में जमीन माफियाओं की दबंगई इतनी बढ़ गई है कि इसे न तो कानून का डर है और न ही पुलिस का.

इनकी दबंगई की चर्चा पूरे शहर में है.इन जमीन माफियाओं का खौफ लोगों के दिमाग मे इस कदर चढ़ गया कि कोई भी लोग इनसे उलझने के बारे में सोचते तक नही है.जिले में इन जमीन माफियाओं का रसूख इतना बढ़ गया है कि पैसे के बल पर सभी दस्तावेज बनवा लेते है.कर्मचारी से लेकर पदाधिकारी तक सब इनकी जेब मे रहते है.

जिनकी बदौलत ये किसी भी जमीन की रजिस्ट्री से लेकर मोटेशन तक करवा लेते है.लेकिन अब इनकी हर चाल पर पुलिस की नजर रहेगी.इन सब को देखते हुए एसपी दयाशंकर ने भूमाफियाओं पर नकेल कसने के लिये योजना तैयार कर ली है.

इसके लिए जिले के कुल 30 ऐसे कुख्यात भूमाफियाओं को चिन्हित किया गया है,जो अपराधियों और सफेदपोशों के बल पर कोई भी जमीन हथियाने के लिये तैयार रहते है.ऐसे सभी 30 कुख्यात भूमाफियाओं को अपने निकटतम थाने में प्रतिदिन हाजिरी लगाने के लिए जानी होगी.इनके लिये जिले के सभी थाने में अलग से एक रजिस्टर रखा जाएगा.जिसमे वो अपनी हाजिरी से लेकर जमीन से सम्बंधित अपनी पूरी गतिविधि को दर्शना होगा.प्रत्येक सप्ताह जिले के पुलिस अधीक्षक इसकी समीक्षा करेंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:अनुमंडल पदाधिकारी सुरेन्द्र कुमार अलबेला ने पंचायत चुनाव 2021 को लेकर अपने कक्ष में पदाधिकरियों व पुलिस पदाधिकरियों के साथ बैठक

Sat Sep 4 , 2021
अनुमंडल पदाधिकारी सुरेन्द्र कुमार अलबेला ने पंचायत चुनाव 2021 को लेकर अपने कक्ष में पदाधिकरियों व पुलिस पदाधिकरियों के साथ बैठक अररिया संवाददाता फारबिसगंज (अररिया)अनुमंडल पदाधिकारी सुरेन्द्र कुमार अलबेला ने पंचायत चुनाव 2021 को लेकर अपने कक्ष में पदाधिकरियों व पुलिस पदाधिकरियों के साथ बुधवार को बैठक की। इस मौके […]

You May Like

advertisement