उत्तराखंड:कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद को बड़ा सरकारी बंगला आवंटित


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। पुष्कर सिंह धामी सरकार में स्वामी यतीश्वरानंद का कद जिस तरह बढ़ा है, उसे देखकर कोई भी रश्क कर सकता है। तीरथ सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रहे यतीश्वरानंद अब धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री तो हैं ही, ग्राम्य विकास जैसा भारी-भरकम मंत्रालय उन्हें दिया जा चुका है। मुख्यमंत्री से उनकी करीबी ने अब आशियाने को लेकर उनका एक और बड़ा अरमान पूरा कर दिया। उन्हें पहले यमुना कालोनी में आवंटित मंत्री आवास तत्काल रद कर न्यू कैंट रोड हाथीबड़कला में नया आवास दिया गया है।
उक्त आवास पहले प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की नेता और विधानसभा में प्रतिपक्ष रहीं इंदिरा हृदयेश को आवंटित था। डा हृदयेश का बीती 12 जून को निधन हो गया था। यतीश्वरानंद को न्यू कैंट रोड हाथीबड़कला स्थित आवास संख्या-17-एक आवंटित करने के आदेश राज्य संपत्ति प्रमुख सचिव आरके सुधांशु ने जारी किए हैं। इससे पहले यतीश्वरानंद को बीती 17 मार्च को बतौर राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार यमुना कालोनी में आवास संख्या-ए-04 नया मंत्री आवास आवंटित हुआ था।
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को हरिद्वार ग्रामीण सीट से पराजित करने वाले यतीश्वरानंद को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का करीबी माना जाता है। इसी वजह से उन्हेंं उसे ऊधमसिंहनगर जिले का प्रभारी मंत्री का जिम्मा सौंपा गया, जिसमें मुख्यमंत्री धामी का चुनाव क्षेत्र खटीमा भी है। खास बात है कि न्यू कैंट रोड हाथीबड़कला आवास भी मुख्यमंत्री आवास के नजदीक है। ऐसे में आने वाले दिनों में यतीश्वरानंद हरिद्वार की सियासत में रणनीतिक तौर पर और मजबूत होकर उभरते दिखाई पड़ सकते हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:ज्वेलर्स के यहाँ हुई करोड़ों की दिनदहाड़े डकैती मामले में गढ़वाल डीआईजी नीरू गर्ग पहुँची हरिद्वार

Fri Jul 9 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक ज्वेलर्स के यहां करोड़ों की दिनदहाड़े डकैती में मामले में गढ़वाल डीआईजी नीरू गर्ग पहुची हरिद्वार,किया घटना स्थल के निरीक्षण,दुकान स्वामी से ली जानकारी,व्यापरियों से भी की है मुलाकात,सेंसेटिव प्लेसेस ज्यादा वेल्यु का जहा सामान रहता है वहा पर सुरक्षा प्रबंध किए जाने की माग की […]

You May Like

Breaking News

advertisement