उत्तराखंड:बड़ी खबर :- पुलिस हिरासत में युवक की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों न किया थाना का घेराव, जमकर हंगामा


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

कोटद्वार/कालागढ़: उत्तराखंड मित्र पुलिस की क्रूरता ने एक युवक की जान ले ली, पुलिस हिरासत में 17 वर्षीय युवक की मौत पर ग्रामीणों द्वारा थाने में जमकर नारेबाजी व थाने का घेराव करते हुए तोड़-फोड़ की गई। जिससे मित्र पुलिस पर सवाल उठने लगे है।
मामला कालागढ़ थाने का है, जहां कार्बेट टाइगर रिजर्व की झिरना रेंज से राइफल चोरी के मामले में पुलिस ने सोनू नामक युवक को पुलिस हिरासत में लिया। पुलिस हिरासत में सोनू की मौत हो गई है। युवक के स्वजन ग्रामीणों के साथ कालागढ़ थाने में प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका आरोप है कि, पुलिस ने पूछताछ के नाम पर सोनू की बुरी तरह पिटाई की।
बता दें कि, सोनू झिरना रेंज में वाचर भी था। वहीं आक्रोशित ग्रामीण गेट तोड़कर युवक का शव लेकर थाने में घुस गए हैं। थाने के भीतर भारी बवाल हो रहा है। दूसरी ओर कोटद्वार से फोर्स मौके के लिए रवाना हो गई है।
कार्बेट टाइगर रिजर्व की झरना रेंज के अंतर्गत कठियापुल चौकी से एक राइफल चोरी हुई थी।
इस मामले में रेंज अधिकारी की ओर से कालागढ़ थाने में बीती 18 जुलाई को अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार बीती रात पुलिस ने जनपद बिजनौर के अंतर्गत रेहड़ थाना क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर (धारा) निवासी सोनू सैनी (26) पुत्र स्व. धीराज सिंह को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।
पूछताछ के दौरान सोनू का स्वास्थ्य बिगड़ गया, जिसके बाद पुलिस उससे बिजनौर जनपद के अंतर्गत अफजलगढ़ स्थित स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए ले गई। स्वजनों की माने तो अफजलगढ़ से चिकित्सक ने सोनू की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बिजनौर के लिए रेफर कर दिया। आरोप है कि पुलिस ने उसे बिजनौर ले जाने के बजाय
अफजलगढ़ में ही रखा और इस संबंध में स्वजनों को सूचित किया। सूचना मिलने के बाद कुछ ग्रामीणों के साथ स्वजन अफजलगढ़ पहुंचे और स्वयं ही सोनू को लेकर बिजनौर चले गए।
बिजनौर में मध्य रात्रि सोनू की मौत हो गई। सोनू की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने सुबह ही कालागढ़ थाने में डेरा डाल दिया। थाने में सोनू के शव को रखकर ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे हैं।
उनका आरोप है कि, पुलिस ने पूछताछ के नाम पर सोनू की बुरी तरह पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद कोटद्वार से पुलिस अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं।
वही इस मामले में पौड़ी मीडिया सैल ने जानकारी देते हुए बताया कि, थाना कालागढ़ में 18 जुलाई 2021 को वादनी संचिता वर्मा वन क्षेत्राधिकारी घिरना रेंज कार्बेट टायगर रिजर्व कालागढ़ द्वारा वन विभाग की रायफल चोरी के सम्बन्ध में थाना कालागढ़ में 03/2021 में धारा-380 पंजीकृत कराया गया था।
जिसमें पुलिस द्वारा युवक सुनील कुमार उर्फ सोनू, पुत्र जगराम सिंह, नि०- ग्राम फतहपुर धारा, थाना रेहड, जिला बिजनौर (उ.प्र.) से चोरी के मामले में दिनाँक 22/07/2021 को पूछताछ की गयी। पूछताछ के पश्चात उसी दिन युवक उपरोक्त को हीरा सिंह पुत्र खोपा सिंह नि०- छजमलवाला धार एवं कोमल कुमार पुत्र शेर सिंह नि० अलीयापुर थाना अफजलगढ़ के सुपुर्द किया गया।
दिनांक 22/07/21 की रात को युवक का अपने घर पर ही स्वाथ्य खराब होने के कारण उसके परिजनों द्वारा उसे उपचार हेतु अस्पताल ले जाया गया। जहां पर दिनाँक 23/07/2021 की प्रात: युवक की मृत्यु हो गयी। इस प्रकरण में सम्पूर्ण घटना की जांच चल रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:खेत में रोपाई की जगह सड़क पर की रोपाई भारी विरोध

Fri Jul 23 , 2021
रिपोर्टर – जफर अंसारीस्थान:- हल्दुचौड (लालकुआं)लाल कुआं न्यूज़-बरसात के मौसम में सभी किसान अपने खेतों में धान की रोपाई किया करते हैं जो अक्सर दिखाई देते हैं, परंतु आज लाल कुआं के हल्दुचौड़ की दोलिया ग्राम सभा में यहां के ग्रामीणों ने जो किया वह हैरान करने वाला है ,यहां […]

You May Like

Breaking News

advertisement