उतराखंड से बड़ी खबर: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता डॉ आर पी रतूड़ी ने पार्टी छोड़ी,

देहरादून:  उत्तराखंड कांग्रेस से आज सुबह-सुबह बड़ी खबर आ रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आर.पी रतूड़ी ने कांग्रेस छोड़ दी है। कहीं ना कहीं उत्तराखंड कांग्रेस को यह एक बड़ा झटका है। क्योंकि आरपी रतूड़ी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में गिने जाते हैं। कुछ समय पहले ही जोत सिंह बिष्ट ने भी कांग्रेस छोड़ आम आदमी पार्टी का दामन थामा था। तो  क्या आरपी रतूड़ी भी आम आदमी पार्टी का दामन थामेंगे? यह तो आने वाला वक्त बताएगा। लेकिन जिस तरह से लगातार कांग्रेस के बड़े नेता, अनुभवी नेता कांग्रेस को छोड़ रहे हैं। आने वाले दिनों में कहीं न कहीं यह चिंता का विषय कांग्रेस के लिए जरूर रहेगा।

कॉन्ग्रेस छोड़ने क्या कारण आरपी रतूड़ी ने बताया पढ़िए…..

आज मन अत्यंत आहत है। मैंने अपने जीवन के 45 साल कांग्रेस पार्टी को दिए और अब कांग्रेस के जो हालात हैं वह भविष्य के लिए अच्छा संकेत नहीं है। पार्टी नेतृत्व द्वारा जिस तरह के फैसले लिए जा रहे हैं पार्टी में जिस तरह का अंतरकलह है वह सब अत्यंत ही दुःखद हैं।
2017 के चुनाव परिणाम से सबक लेने के बजाय 2022 की चुनावी हार के बाद पार्टी में गुटबाजी और तेज हो रही है। कांग्रेस पार्टी का उत्तराखंड का नेतृत्व नहीं चाहता कि 2027 में पार्टी चुनाव जीते। चंपावत चुनाव में पार्टी की जो दुर्गति हुई उसके बाद भी जब बड़े नेता लगातार सोशल मीडिया पर रोज झगड़ते दिख रहे हैं उससे कार्यकर्ता अत्यंत हतोत्साहित है।
इसलिए मैं आज आहत होकर कांग्रेश पार्टी के सभी पदों से अपने को मुक्त करते हुए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे रहा हूं।
डा0 आर0 पी0 रतूड़ी
देहरादून

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अग्रवाल समाज का पहला मंदिर श्री अग्रसेन धाम को देखने के लिए दूर दूर से आएगा अग्रवाल समाज : संजय गोयल

Tue Jul 12 , 2022
सेंट्रल डेस्क संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 अग्रवाल परिवार मिलन संघ की तरफ से श्री अग्रसेन धाम के 108 लाइफ मेम्बरों को किया गया सन्मानित।समय की जरूरत है कि अग्रवाल समाज हो एक जुट: बाऊ हेम राज अग्रवाल।7 अगस्त को किया जाएगा महालक्ष्मी जी की रथ यात्रा […]

You May Like

advertisement