उत्तराखंड से बड़ी खबर: हरक सिंह रावत और उमेश काउ दिल्ली रवाना, हो सकता है बड़ा फैसला!

देहरादून :उत्तराखंड में ठीक विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी कांग्रेस में नेता दल बदल कर रहे हैं इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ दिल्ली रवाना हो गए हैं।

उत्तराखंड भाजपा में एक बार फिर प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने के कयास शुरू हो गए हैं। हालांकि इस बार सूत्र बताते हैं कि प्रदेश अध्यक्ष के रूप में बहुत ही चौंकाने वाला फैसला भी पार्टी आलाकमान कर सकता है जी हां कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस गोत्र के एक मंत्री को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी पार्टी आलाकमान सौंप सकती है सूत्र बताते हैं हरक सिंह रावत को पार्टी जिम्मेदारी अध्यक्ष के रूप में सौंप सकती है हालांकि अगर प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी नहीं दी गई तो चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष के रूप में उन्हें जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

सूत्र बताते हैं कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरक सिंह रावत को दिल्ली बुलाया है माना जा रहा है। और हरक सिंह रावत दिल्ली भी रवाना हो गए हैं साथ मे उमेश शर्मा काऊ भी गए है।

साफ है बीजेपी जल्द ही प्रदेश अध्यक्ष को लेकर फैसला किया जा सकता है वैसे भी हरक सिंह रावत पिछले दिनों चुनाव ना लड़ने की बात कह चुके हैं। और 30 सीटों में उनके प्रभाव होने के बाद भी वह कर चुके हैं ऐसे में इस बात को लेकर जरूर पेन स्थल सकता है। कि प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री दोनों ठाकुर हो जाएंगे तो फिर पार्टी आलाकमान कैसे बैलेंस बनाएगी हालांकि पार्टी आलाकमान को गढ़वाल से प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर दबाव लगातार बढ़ रहा है क्योंकि हरिद्वार से मदन कौशिक भले ही अध्यक्ष हैं लेकिन वह पहाड़ी चेहरा नहीं है।

जबकि हरक सिंह रावत का उत्तराखंड के कई विधानसभा क्षेत्रों में प्रभाव है हालांकि हरक सिंह रावत की नाराजगी उपेक्षा को लेकर है। लेकिन अगर पार्टी इतनी बड़ी जिम्मेदारी उन्हें देती है तो ना केवल हरक सिंह रावत की नाराजगी खत्म होगी बल्कि पार्टी संगठन में भी उनका हस्तक्षेप बढ़ेगा वहीं अगर हरक सिंह रावत को चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया तो भी उन्हें चुनावों की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देकर पार्टी उनकी जिम्मेदारी बढ़ा सकती है।

अब देखना होगा कि क्या भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड में चुनाव से पहले क्या प्रदेश अध्यक्ष बदल कर कमान हरक सिंह के हाथों पर देगी यह बड़ा सवाल होगा।

या फिर क्या हरक सिंह रावत और उमेश शर्मा काऊ भी यशपाल आर्य की तरह दल बदल कर फिर कांग्रेस में वापसी करेंगे यह भी बड़ा सवाल होगा लेकिन जिस तरीके से आज हरक सिंह रावत और उमेश शर्मा काऊ का दिल्ली दौरा है वही सोशल मीडिया पर तमाम तरीके की चर्चाएं भी होने लगी है।

अब देखना होगा कि इन दो नेताओं को पार्टी क्या जिम्मेदारी देती है या फिर दोनों नेता दूसरी पार्टी में जाएंगे यह भी कुछ समय बाद क्लियर हो जाएगा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड के दो शहीद जवानों के पार्थिव शरीर आज लाए जाएंगे उनके गांव!

Sat Oct 16 , 2021
देहरादून: जम्मू के पूंछ जिले के नाढ़खास में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए उत्तराखंड के दो जवान टिहरी गढ़वाल के राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और चमोली के राइफलमैन योगंबर सिंह का पार्थिव शरीर आज शनिवार उनके गांव लाए जाएंगे। टिहरी जनपद के नरेंद्रनगर ब्लाक के विमाण गांव निवासी 26 […]

You May Like

advertisement