उतराखंड से बड़ी खबर: STF के हत्थे चढ़ा कुख्यात वन्यजीव तश्कर तोताराम,

देहरादून: उत्तराखंड एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) और केंद्रीय वाइल्ड लाइफ की संयुक्त टीम ने चार वन्यजीव तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से दो बाघों की खाल बरामद हुई है। सभी आरोपियों को हरिद्वार जिले के लक्सर से गिरफ्तार किया गया है. एसटीएफ ने जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है, उसमें से एक कुख्यात वन्यजीव तस्कर तोताराम भी है।

उत्तराखंड एसटीएफ और उत्तराखंड व दिल्ली वन विभाग की टीम काफी समय से तोताराम की तलाश कर रही थी, लेकिन टीम को उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा है। इस दौरान आज 7 जुलाई को उत्तराखंड एसटीएफ और केंद्रीय वाइल्ड लाइफ की टीम को सूचना मिली कि तोताराम अपने साथियों के साथ बाजपुर दोराहा क्षेत्र में आया हुआ है। संयुक्त टीम ने चारों तस्करों का पीछा करते हुए हरिद्वार जिले के लस्कर में पहुंची, जहां टीम ने चोरों तस्करों को घेराबंदी कर धर दबोचा।

बता दें कि मॉनसून सीजन आते ही उत्तराखंड के कॉर्बेट और राजजी नेशनल पार्क में शिकारी सक्रिय हो जाते हैं। शिकारियों के निशाने पर बाघ समेत अन्य वन्यजीव होते है। यही कारण है कि हर साल मॉनसून सीजन में वन विभाग की टीम जंगलों में स्पेशल गश्त करती है, ताकि शिकारियों के मनसूबों को नाकाम किया जा सके।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बद्रीनाथ मंदिर की दीवार में आई दरार,कार्य योजना तैयार,

Thu Jul 7 , 2022
चमोली : विश्व प्रसिद्ध बदरीनाथ मंदिर की दीवार पर आई हल्की दरार का मरम्मत कार्य भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के माध्यम से कराया जाएगा। इसमें एएसआई ने पांच करोड़ खर्च आने का एस्टीमेट तैयार किया है। मानसून के बाद मरम्मत कार्य शुरू किया जाएगा। पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने बताया कि […]

You May Like

advertisement