उत्तराखंड:गोला नदी पर पुल न होने से लोगों की भी बड़ी समस्याएं


रिपोर्टर :- जफर अंसारी
स्थान:- लालकुआं।
उत्तराखंड को बने हुए 20 सालों से अधिक हो चुका है लेकिन अभी भी यहां के ग्रामीण इलाके के लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो पाई है।
लाल कुआं विधानसभा के बिंदुखत्ता क्षेत्र में लोग अभी गोला नदी पर पुल न हो पाने से काफी ही परेशानियों का सामना करते हैं, बरसात के दिनों में गोला नदी अपने उफान पर रहती है ऐसे में नदी पर पुल ना होने से नदी के दुसरी ओर बसे दर्जनों गांवों के लोगों का संपर्क टूट जाता है ऐसे में लोग अपनी जान हथेली पर लेकर नदी को पार करने के लिए मजबूर होते हैं ऐसे में तेज बहाव होने पर कई बार लोग नदी में डूब व बह भी जाते हैं । नदी पार करने के लिए कोई नाव की व्यवस्था ना होने की वजह से स्कूली बच्चों का भी स्कूल आना जाना बंद हो जाता है। स्वास्थ्य व्यवस्था भी ठप हो जाती हैं ऐसे में अगर किसी को इमरजेंसी हो तो उसे भी मुख्य शहर मैं आने के लिए काफी लंबी दूरी तय करनी पड़ती है। वही बरसात शुरू होने से पहले ही लोग जरूरत की राशन सामग्रियों को पहले ही एकत्र कर अपने घरों में रख लेते हैं ।
कई सरकारें आई और गई लेकिन अभी तक किसी भी सरकार ने बिंदुखत्ता निवासियों के बारे में कभी सोचा नहीं। वही लोगों की मांग है कि सरकार द्वारा कम से कम गोला नदी पर एक झूला पुल का ही निर्माण करा दिया जाए जिससे नदी के उफान पर रहने पर भी हम शहर से जुड़े रहे।
बाइट:- स्थानीय निवासी
बाइट:- स्थानीय निवासी

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:1 अगस्त को रक्तदान शिविर मिशन सरबत दा भला द्वारा आयोजन किया जा रहा है

Sun Jul 25 , 2021
नदीम अहमद जॉर्नलिस्ट आइए हम इस मानवीय कारण में मिशन सरबत दा भला में शामिल हों, इसकल सेल एनीमिया और थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान अभियान।कृपया अधिक से अधिक संख्या में पधारें और इस अभियान को सफल बनाएं।रविवार, १ अगस्तसुबह 11 बजे सेराम मंदिर, पालम विहार, गुड़गांव में। […]

You May Like

Breaking News

advertisement