बिहार नरपतगंज: मुख्यमंत्री ग्राम सड़क संपर्क योजना में भारी घोटाला

मुख्यमंत्री ग्राम सड़क संपर्क योजना में भारी घोटाला

सीमावर्ती क्षेत्र के सड़क निर्माण में लूट खसोट जारी

जांच के नाम पर खानापूर्ति लोगों ने कहा दूसरे एजेंसी से हो जांच

मानक मापदंड के विपरीत निर्माण कार्य

कहीं पत्थर तो कहीं सीमेंट, बालू मानक मापदंड के विपरीत

रंजीत ठाकुर संवाददाता।

नरपतगंज।
प्रखंड क्षेत्र के सीमावर्ती गांवों में सड़क विहीन रास्तों पर बिहार सरकार के द्वारा मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत नई सड़क का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें मानक मापदंड के विपरीत सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। स्थानीय लोगों के द्वारा विरोध करने के बावजूद भी संवेदक के द्वारा निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। यह मामला पथराहा पंचायत के एसएसबी कैंम्प पथराहा से लखन सिंह टोला प्राथमिक विद्यालय होते हुए घूरना से फुलकाहा जाने वाली सीमा सड़क तक एक करोड़ 5 लाख 31,185 रुपए की लागत से मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत संजीव कंस्ट्रक्शन रानीगंज तथा कार्य एजेंसी ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल फारबिसगंज के द्वारा नये सड़क का निर्माण किया जा रहा है। सड़क की लंबाई 1.050 किलो मीटर बताया गया है, जिसमें काली करण और पीसीसी ढलाई कार्य करना है। निर्माण कार्य को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क पर मानक मापदंड के अनुसार ना तो मिट्टी दिया गया है और ना ही पत्थर, कहा घटिया पत्थर डालकर ऊपर से मिट्टी देकर कार्य का खाना पूर्ति किया जा रहा है। हम लोगों के द्वारा घटिया काम का विरोध करने के बावजूद भी कार्य कर रहे कर्मियों के द्वारा कार्य में सुधार नहीं किया जा रहा है। वहीं उपस्थित लोगों ने कहा कार्य में अगर सुधर नहीं हुआ तो हम लोगों के द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं आरडब्लूडी के सेक्रेटरी को आवेदन देकर जांच करवाएंगे । हम लोगों का क्षेत्र बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र है और जिस तरह का निर्माण कार्य किया जा रहा है। दो महीनों में ही सड़क टूट कर बिखर जाएगा। समय रहते पदाधिकारी जांच कर मानक मापदंड के अनुसार निर्माण कार्य नहीं करते हैं, तो बाध्य होकर हम लोगों को उच्चाधिकारी को आवेदन देना पड़ सकता है।

इस बाबत समाजसेवी अरुण कुमार सिंह ने कहा यह इलाका बाढ़ ग्रस्त इलाका है। इसके बावजूद संबंधित पदाधिकारी एवं संवेदक के द्वारा के द्वारा मापदंड के विपरीत निर्माण कार्य किया जा रहा है। घटिया निर्माण कार्य को लेकर जिला पदाधिकारी अररिया को लिखित सूचना दिया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार अररिया: कांग्रेस का नेतृत्व वंशवाद भी राष्ट्रहित और व्यक्ति की योग्यता को देखकर करती है- गालिब

Fri Oct 6 , 2023
कांग्रेस का नेतृत्व वंशवाद भी राष्ट्रहित और व्यक्ति की योग्यता को देखकर करती है- गालिबअररियाकांग्रेस प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग के महासचिव मो गालिब ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा किहमारा देश भारत सन 1947 के अगस्त माह के 15 वीं तारीख को अंग्रेजी हुकूमत से निजात पाकर स्वतंत्र हुआ था और […]

You May Like

advertisement