बिहार: अपर समाहर्ता व सिविल सर्जन ने किया कई स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण

अपर समाहर्ता व सिविल सर्जन ने किया कई स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण

अररिया

जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी का प्रयास लगातार जारी है। इसे लेकर ग्रामीण इलाकों में अवस्थित स्वास्थ्य केंद्रों के सफल संचालन पर जोर दिया जा रहा है। ताकि दूर-दराज ग्रामीण इलाके के लोगों को उनके घर के करीब जरूरी स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उपलब्ध कराया जा सके। इसी उद्देश्य से वरीय प्रशासनिक व स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों के औच्क निरीक्षण का सिलसिला जारी है। इस क्रम में गुरुवार को अपर समाहर्ता अनिल कुमार ठाकुर व सिविल सर्जन डॉ विधानचंद्र सिंह ने अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तारबाड़ी का औचक निरीक्षण करते हुए उपस्थित स्वास्थ्य अधिकारियों को कई जरूरी निर्देश दिये।
जांच नतीजों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अपर समाहर्ता अनिल कुमार ठाकुर ने निरीक्षण के क्रम के संबंधित स्वास्थ्य कर्मी ड्यूटी पर तैनात पाये गये। एडीएम ने अस्पताल के सभी कक्ष का बारिकी से मुआयना किया। उन्होंने अस्पताल परिसर में चाहरदिवारी निर्माण को लेकर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को निर्धारित रोस्टर के मुताबिक मरीजों को अपनी सेवा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। एडीएम ने कहा कि सरकार ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी का लेकर लगातार प्रयासरत है। इसे लेकर जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं।
इस क्रम में सिविल सर्जन डॉ विधानचंद्र सिंह ने एपीएचसी मदनपुर, पीएचसी कुर्साकांटा व प्राथमिक उपस्वास्थ्य केंद्र ताराबाड़ी का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी को लेकर सभी जरूरी प्रयास किये जा रहे हैं। ग्रामीण इलाके के स्वास्थ्य केंद्रों को सुविधा संपन्न बनाने की कोशिशें की जा रही है। ताकि प्रमुख चिकित्सा संस्थानों पर मरीजों के दबाव को कम करते हुए गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराया जा सके। सिविल सर्जन ने अस्पताल में तमाम तरह की जीवनरक्षक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। इसके लिये आवश्यकता के हिसाब से जिला भंडार से दवाओं का उठाव किये जाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने अस्पताल परिसर में जल्द ही चाहरदिवारी निर्माण पूर्ण कराने का आश्वासन दिया। निरीक्षण के क्रम में अस्पताल प्रभारी डॉ पंकज कुमार सिंह, सिविल सर्जन कार्यालय के अनिल शर्मा, जीएनएम प्रदीप कुमार, एएनएम सुलैखा कुमारी, सावीत्री कुमारी, डीईओ हेमंत कुमार हीरा, सुभाष यादव, उमाकांत झा, लक्ष्मण पासवान सहित अन्य मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: बाबा साहेब की जयंती पर चिह्नित महादलित बस्तियों हुआ हैल्थ कैंप आयोजित

Fri Apr 15 , 2022
बाबा साहेब की जयंती पर चिह्नित महादलित बस्तियों हुआ हैल्थ कैंप आयोजित -शिविर में भाग लेकर एसएसबी जवान व स्वयंसेवकों ने बढ़-चढ़ कर किया रक्तदान अररिया संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव आंबेड़कर की जयंती के मौके पर जिले में स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया। स्वास्थ्य अधिकारी व […]

You May Like

Breaking News

advertisement