बिहार:अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शुरू किया सदस्यता अभियान

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शुरू किया सदस्यता अभियान ।

अररिया संवाददाता

अररिया।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा 1 सितंबर से 15 सितंबर तक चलाए जाने वाले राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान का गुरुवार को नगर ईकाई अररिया की ओर से अररिया महाविद्यालय परिसर में उद्घाटन किया गया। सदस्यता का उद्घाटन परिषद के प्रदेश सह मंत्री रवि गुप्ता तथा पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रमुख प्रोफ़ेसर एमपी सिंह द्वारा छात्र-छात्राओं तथा शिक्षकों को रसीद काटकर किया गया।
सदस्यता अभियान को संबोधित करते हुए परिषद के प्रदेश सह मंत्री रवि गुप्ता ने कहा कि स्वतंत्रता की प्राप्ति के साथ-साथ देश की सर्वांगीण विकास की चुनौती भी खड़ी हुई। सर्दियों की पराधीनता के कारण देश की प्रतिभा पर गहरा मालिन्य चढा हुआ था। ऐसे समय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भारत का एक ऐसा छात्र संगठन स्थापित हुआ जो विश्व की प्राचीन सभ्यता व महान संस्कृति से प्रेरित होकर भारत को एक शक्तिमान, समृद्धिशाली एवं स्वाभिमानी राष्ट्र के रूप में पुनर निर्मित कर उसे राष्ट्र मालिका में गरिमा पूर्ण स्थान दिलाने के भव्य लक्ष्य से प्रतिबद्ध हुआ। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महाविद्यालय हो या विश्वविद्यालय दोनों जगहों पर छात्र-छात्राओं तथा शिक्षकों के हित की रक्षा के लिए संघर्ष करते आया है और संघर्ष करते रहेगा।
सदस्यता अभियान को संबोधित करते हुए परिषद के पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रमुख प्रोफ़ेसर एमपी सिंह ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ही एकमात्र ऐसा अनुशासित छात्र संगठन है जो वर्ष भर छात्र तथा छात्राओं के लिए महाविद्यालय में कार्य करती है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से अपील किया कि अपने अधिकार तथा सम्मान की रक्षा के लिए अधिक से अधिक संख्या में परिषद की सदस्यता ग्रहण करें। महाविद्यालय तथा विश्वविद्यालय कैंपस में छात्र तथा छात्राओं को बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है जिसे हम लोगों को एकजुट होकर सुधारने के लिए संघर्ष करने की जरूरत है।
इस अवसर पर अररिया महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर अशोक कुमार पाठक ने छात्र छात्राओं से कहा कॉलेज में कोई भी समस्या हो मुझे तत्काल सूचना दें. मैं समस्या के समाधान के लिए हमेशा तैयार मिलूंगा लेकिन आप लोगों से अनुरोध है कि आप लोग अनुशासन में रहें.
सदस्यता अभियान में नगर मंत्री अजीत रंजन, आशीष कुमार झा, अंकित सिन्हा, अकाश कुमार, शिवम झा, गोविंद कुमार मंडल, सागर झा, सतीश कुमार, मनीष कुमार विश्वास, कौशल राय, प्रिंस, मनीष कुमार सिंह, राहुल आर्यन आदि सक्रिय थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:बोची उप स्वास्थ केंद्र होगा चालू आन्दोलन के ख़बर का असर स्वास्थ विभाग के पक्ष में लगे नारे गूंजे

Fri Sep 3 , 2021
बोची उप स्वास्थ केंद्र होगा चालूआन्दोलन के ख़बर का असरस्वास्थ विभाग के पक्ष में लगे नारे गूंजे अररिया संवाददाता अररिया।स्वास्थ विभाग की चार सदस्यीय टीम ने अररिया प्रखंड के बौची पंचायत के उप स्वास्थ केंद्र का निरीक्षण किया और कहा कि जल्द ही अस्पताल में डॉक्टर बैठना शुरू कर देंगे. […]

You May Like

advertisement