बिहार अररिया: दहेज के लिए प्रताड़ित विवाहिता ने नशेड़ी पति को कराया गिरफ्तार

दहेज के लिए प्रताड़ित विवाहिता ने नशेड़ी पति को कराया गिरफ्तार

अररिया
शादी के बारह साल बाद भी नशेड़ी पति के द्वारा दहेज के लिए पत्नी को मानसिक रूप से प्रताड़ित एवं मारपीट करने की घटना से अजीज पत्नी ने थाना में शिकायत दर्ज करवाते हुए पति को पुलिस से गिरफ्तार करवाया। मामला फारबिसगंज थाना क्षेत्र के रामपुर दक्षिण पंचायत के वार्ड संख्या तेरह का है। जहां पुलिस ने केस दर्ज करते हुए आरोपित पति को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। साथ ही आरोपित के पास से तीन ग्राम गांजा, दो पुड़िया स्मैक एवं तीन बोतल कोडिनयुक प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद किया गया है। आरोपित पति का नाम मो.समीम पिता मो. खलील बताया गया है।
पीड़ित पत्नी द्वारा दर्ज प्राथमिकी में बारह साल पूर्व शादी की बात कही गई है। जिससे एक पुत्र एवं तीन पुत्री होने की बात कही गई है। पीड़िता ने पति के द्वारा नशा का सेवन किए जाने तथा अपने मायके से तीन लाख रुपए, गोदरेज, फ्रीज आदि सामान लाने का दवाब बनाए जाने का जिक्र किया है। पीड़िता ने दहेज सहित सामान मायके द्वारा नही देने से इंकार करने पर मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने, शारीरिक कष्ट और खाना खर्च नही देने का आरोप लगाई है। कहा कि इस बाबत गांव, समाज के बीच कई बार पंचायती भी हुई बावजूद अपने हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं। इसी दरम्यान सत्रह सितंबर को पुनः दहेज में तीन लाख रुपए के अलावा सामानों को लेकर दवाब बनाया। दहेज नहीं लाने पर नहीं रखने और जहर खिलाकर मारने की धमकी की बात कही है। पीड़िता ने दर्ज केश में मायके वालों की स्थिति अच्छी नहीं रहने की जानकारी दी है। इसी बीच 21 सितंबर को पुनः पति द्वारा नशे की हालत में दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे। पीड़िता ने कहा कि मेरे द्वारा पति को अवैध रूप से कोरेक्स, गांजा एवं स्मैक का गलत काम करने से मना किया तो जान से मारने की नियत से अंधाधुंध मारपीट करने लगा। मारपीट के दौरान कीटनाशक तेल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया। इसी बीच आसपास के लोगों के पहुंचने से किसी तरह मेरी जान बच सकी। मौके पर मौजूद ग्रामीणों द्वारा जब आरोपित के शरीर की जांच की गई तो उसके पास से मादक पदार्थ सहित प्रतिबंधित कोरेक्स आदि बरामद हुआ। पीड़िता ने दर्ज प्राथमिकी में बरामद मादक पदार्थों के साथ पति को पुलिस को सौंपे जाने की बात कही है। मामले की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष ने केश दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत में जेल भेजे जाने की बात कही।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ग्राम कटनई में स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Sat Sep 23 , 2023
कलेक्टर ने मतदाताओं को मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्रात्मक प्रणाली में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने किया प्रेरित कलेक्टर ने कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को दिए कैरियर पर आधारित टिप्स कलेक्टर ने किया बरगद, पीपल और नीम का पौधरोपण जांजगीर-चांपा 23 सितंबर 2023/ भारत निर्वाचन आयोग एवं छत्तीसगढ़ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रायपुर […]

You May Like

Breaking News

advertisement