बिहार:मुख्यमंत्री नीतीश कुमारने कहा- मैंने जो किया उसे बिहार की जनता ने स्वीकारा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमारने कहा- मैंने जो किया उसे बिहार की जनता ने स्वीकारा
-समाज बेहतर होगा तो प्रदेश बेहतर होगा, आज पूरा देश बिहार की जीविका को कर रहा है फॉलो
पूर्णिया/राजेश कुमार झा। समाज सुधार अभियान के अंतिम चरण में पूर्णिया पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए उन्हें आईना दिखाया। विदित हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शनिवार को पूर्णिया में जीविका दीदी को संबोधित करने समाज सुधार अभियान के तहत अभेद सुरक्षा के बीच समयानुसार 11 बजकर 55 मिनट में इंदिरा गांधी स्टेडियम पहुंचे। स्टेडियम के चारों तरफ पूरी नाकेबंदी कर दी गयी थी। स्टेडियम के सभी प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर मशीन लगाया गया था। बिना चेक किये किसी को भी स्टेडियम के अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। सभी आगन्तुकों को जिला प्रशासन द्वारा प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया था। जिले के डीएम एवं पुलिस अधीक्षक खुद सुरक्षा की कमान संभाले हुए थे। हर आने जाने वालों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा रही थी।
बताते चलें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्टेडियम में प्रवेश करते ही सबसे पहले स्टेडियम में बने स्टॉल पर गये। जीविका दीदियों द्वारा बने सभी तरह के स्टॉल का निरीक्षण किया। स्टॉल निरीक्षण करने के बाद सीएम ने कहा कि इसी तरफ से काम करते रहिए, कभी दिक्कत नहीं होगी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने बिना समय गंवाए स्टेज पर पहुंचकर सबका अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्ज्वलित कर समाज सुधार अभियान की शुरुआत की।मुख्यमंत्री ने सीमांचल से आये सभी जीविका दीदी का अभिवादन कर उनके जीवन संघर्ष की बातों को सुन काफी गदगद हुए। रासमणि देवी, आजमती खातून, अल्स किस्कु, अरुणा दीदी एवं अनामिका दीदी ने मुख्यमंत्री को अपने जीवन संघर्ष के बारे में बताई। उन्होंने बताया कि कैसे जीविका में आने के बाद उनकी तकदीर बदला
रासमणि देवी ने कहा कि हमलोगों का पूरा परिवार काफी तंगी हालत में जी रहा था। कमाने का कोई साधन नहीं रहने की वजह से हमलोग शराब बनाकर बेचने लगे, लेकिन उससे भी पूरे परिवार का भरण-पोषण नहीं होता था। लेकिन, जीविका में आने के बाद आज हमारे घर मे 16 हजार रुपये का फ्रिज है। आज हम लोग ठंडा पानी पीते है। जीविका ने आज हम लोगों की दिशा और दशा दोनों ही बदल कर रख दी है।
मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन भाषण में कहा कि 09 जुलाई को मैंने घोषणा की थी कि अगली बार हम सत्ता में आये तो पूर्ण शराबबंदी लागू करेंगे। हमने अपने वायदे को पूरा करते हुए 05 अप्रेल 2016 को पूरे बिहार में पूर्ण शराबबंदी को लागू कर दिया। उन्होंने कहा कि समाज की भलाई के लिये जो अच्छा होगा मैं करने से पीछे नहीं हटूंगा, जिसको जो सोचना है सोचे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:महारास में दिखा प्रेम-प्रसंग तो विवाह में जमकर थिरके श्रद्धालु

Sun Mar 6 , 2022
महारास में दिखा प्रेम-प्रसंग तो विवाह में जमकर थिरके श्रद्धालु जालौन,कोंच नगर में महाकालेश्वर मंदिर पर चल रही श्रीमद्भागवत कथा में 6वे दिन भगवताचार्य प्रख्यात सन्त दीनबन्धु दास महाराज ने महारास,गोपी गीत और रुक्मणि विवाह की कथा सुनाकर श्रोताओं को मंत्र मुग्ध कर दिया कथा व्यास ने महारास प्रसंग का […]

You May Like

Breaking News

advertisement