बिहार:कांग्रेस ने आंदोलन का किया समर्थन

कांग्रेस ने आंदोलन का किया समर्थन

अररिया संवाददाता

अररिया।बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ द्वारा आज सम्पूर्ण बिहार में होने वाले आक्रोश-पूर्ण प्रर्दशन आन्दोलन को समर्थन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य इन्तेखाब आलम ने दिया है।
श्री आलम ने कहा है कांग्रेस पार्टी हमेशा से शिक्षकों के मांगो के समर्थन में है और उनके उज्जवल भविष्य के लिए जब वह सरकार में रही तो सरकारी योजनाओं में हमेशा ध्यान रखती रही है। इन्होंने कहा कि बिहार के शिक्षकों को शिक्षक दिवस की ढ़ेर सारी शुभकामनाएं और मुबारकबाद दिया है।
इन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार से शिक्षकों के इन विभिन्न मांगो को अविलंब पूर्ति करने का आग्रह किया है।
इन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से शिक्षक दिवस पर विभिन्न मांगों की पूर्ति कर सही मायने में दुसरे राज्यों को एक नया संदेश दें।
इन्होंने कहा कि शिक्षकों के वेतन भुगतान अविलंब अधतन किया जाय साथ ही प्रति माह वेतन देने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। तथा अप्रैल 2021 से वेतन में 15% की वृद्धि को चालू करते हुए HR को भी बढ़ाया जाय।
इन्होंने कहा कि नव प्रशिक्षित एवं डीपीआई धारी का प्रशिक्षण का बकाया वेतन अविलंब भुगतान की जाय।
इन्होंने कहा कि मध्याह्न भोजन योजना द्वारा चावल का बोरा बेचकर राशि जमा करने की आदेश को वापस ली जाय।साथ ही संबंधित मामले में कटिहार जिले के कदवा प्रखंड के शिक्षक मोहम्मद तमीजुद्दीन का निलंबन समाप्त की जाय।
और प्राथमिक विद्यालय के प्रधान शिक्षक की सीधी नियुक्ति में स्नातक ग्रेड शिक्षकों को 20% का वेटेज दिया जाय।
इन्होंने कहा कि ऐच्छिक स्थानांतरण अविलंब प्रारंभ किया जाय।साथ ही पुरूष शिक्षकों को पारस्परिक के जगह ऐच्छिक स्थानांतरण का लाभ दिया जाय।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:आवंटन के बावजूद वेतन भुगतान में विलम्ब होना दुर्भाग्यपूर्ण - प्रशांत कुमार

Sun Sep 5 , 2021
आवंटन के बावजूद वेतन भुगतान में विलम्ब होना दुर्भाग्यपूर्ण – प्रशांत कुमार अररिया संवाददाता अररिया।बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश वरीय उपाध्यक्ष सह अररिया जिलाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जिला के शिक्षा विभाग से अविलम्ब वेतन भुगतान करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि आर्थिक […]

You May Like

advertisement