बिहार:दधीचि देहदान समिति लोगों को मानव सेवा व समाजसेवा के दृष्टिकोण से मरणोपरांत नेत्रदान करने के लिए प्रेरित करेगी

दधीचि देहदान समिति अररिया के जिलाध्यक्ष अजातशत्रु अग्रवाल की अध्यक्षता में बुधवार की देर संध्या संरक्षक कमलेश अग्रवाल के आवास पर कार्यकारिणी सदस्यों की एक बैठक आयोजित की गई जिसमें समिति के द्वारा किये गए कार्यों की समीक्षा एवं आगे की रणनीति पर विचार विमर्श करते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। समिति के सचिव पूनम पांडिया ने सभी सदस्यों को समिति के अभी तक की उपलब्धि व समाज के अलग अलग लोगों के द्वारा मरणोपरांत नेत्रदान संकल्प पत्र भरने की जानकारी दी।

जिलाध्यक्ष श्री अग्रवाल ने बताया कि दधीचि देहदान समिति लोगों को मानव सेवा व समाजसेवा के दृष्टिकोण से मरणोपरांत नेत्रदान करने के लिए प्रेरित करेगी। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए कार्यकारिणी सदस्यों के द्वारा कई विशेष प्रचार प्रसार अभियान चालू करने एवं लोगों से मिलकर इस समिति के बारे में जागरूक करने की बात राखी गई। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व दधीचि देहदान समिति के संरक्षक सुशील कुमार मोदी के द्वारा निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने हेतू जिला समिति के द्वारा स्वतंत्रता दिवस २०२२ तक कम कम से २००० लोगों को प्रेरित करते हुए मरणोपरांत नेत्रदान संकल्प पत्र भरवाने की मुहीम चलाई जायेगी। शहरी व ग्रामीण इलाकों के जनप्रतिनिधियों व समाजसेवीयों की मदद से जन जन तक पहुंचना समिति का लक्ष्य है। वर्तमान में बैठक में निर्णय लिया गया है कि २८ फ़रवरी से पूर्व १३ कार्यकारिणी सदस्यों के द्वारा अपने अपने स्तर पर लोगों को जागरूक व प्रेरित करते हुए ६-६ संकल्प पत्र हर सदस्यों के द्वारा लोगों से भरवाया जाएगा ताकि आगामी लक्ष्य को एक टीम के रूप में पूर्ण किया जा सके।

बैठक में जिलाध्यक्ष, सचिव के अलावे संरक्षक बछराज राखेचा, कमलेश अग्रवाल, उपाध्यक्ष शिवनारायण दास, सीताराम भगत, प्रवक्ता राहुल ठाकुर, कोषाध्यक्ष ई आयुष अग्रवाल, सह सचिव राजकुमार लड्ढा, विपुल छाजेड़, सुधा अग्रवाल, बिनोद तिवारी ने समिति के द्वारा संयुक्त रूप से लिए गए निर्णय व आगामी लक्ष्य को पूर्ण करने का आह्वान किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:टीबी रोग के खतरों के प्रति लोगों को विभिन्न स्तरों पर किया जायेगा जागरूक

Sat Feb 26 , 2022
टीबी रोग के खतरों के प्रति लोगों को विभिन्न स्तरों पर किया जायेगा जागरूक -विश्व टीबी दिवस को लेकर 24 फरवरी से 24 मार्च के बीच होंगे कई कार्यक्रम आयोजित-जिले में टीबी के कुल 1543 मामले, बीते दो महीने में मिले हैं टीबी के 71 नये मामले अररिया, 25 फरवरी। […]

You May Like

Breaking News

advertisement