बिहार: काबिले मुबारकबाद के पात्र है माहे रमजान

काबिले मुबारकबाद के पात्र है माहे रमजान

फोटो,

कैप्शन, मदिना मस्जिद के मेम्बरो मेहराब से खोतवा पढ़ते कारी साहब

अररिया
प्रखंड के ताराबाडी थाना, मदनपुर ओपी एवं बैरगाछी ओपी थाना क्षेत्रों में माहे रमजान का पहली जुमा की नमाज मस्जिदों, खानकाहों, इबादतगाहों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अदा की गई। वही मदीना मस्जिद हाजी इसहाक नगर झौआ पलासी में माहे रमजान की पहली जुमा की नमाज अदा की गई। मदीना मस्जिद के इमामों खतीब कारी कमरुज्जमा कमर नोमानी ने अपनी तकरीर में कहा कि रमजान का चांद नजर आते ही पूरी दुनिया में रहमते खासा शायाफगन हो गई। ऐसी पुरबहार अनवारे रहमत की चादर तान दी गई। जिसकी बरकत से मुसलमान परभावित होकर मस्जिद का रुख ले लिए‌ दुनियां की कोई जमाअत ऐसी नहीं है जो गश्त करके इतने लोगों को मस्जिद में जमा करें। जितने लोग रमजान में खुद- ब -खुद जमा हो जाते हैं। रमजान के दिनों में मुसलमानों में गुनाहों की गिनती बिल्कुल कम हो जाती है। कारी साहब ने आगे कहा कि जब रमजान की पहली रात आती है। अल्लाह अर्श उठाने वाले फरिश्तों से फरमाते हैं। अपनी इबादत, जिक्र वगैरह छोड़ दें और रोजेदार के दुआओं पर आमीन कहें। हदीस शरीफ में आया है कि रमजान में चार चीजों की कसरत किया करो। जिसमें दो चीजें अल्लाह के रजा के वास्ते हैं और दो चीजें ऐसी हैं जिनसे तुम्हें चाराकार नहीं है। पहली दो चीजें ये है। जिनसे तुम अपने रब को राजी करो, कलमा तैयब। अस्तगफार दूसरी दो चीजें जन्नत की तलब, जहन्नम से पनाह।

# रमजान रहमत का खजीना

रमजान का महीना 1,24,000 अंबिया की उम्मत को ऐसा हदिया नहीं मिला। जो कमली वाले नबी की तूफेल इस उम्मत को मिला है। अगर उम्मत को पता चल जाए के इस महीना में कितनी बरकात, कितनी इनायात, कितने दर्जात, कितने अनवारात, कितने फौयूजात, कितनी रहमत की बरसात‌ दिन रात है तो अल्लाह से तमन्ना करती के सारा साल रमजान बना दे। ताके हम पर रहमत बरसती रहे। रहमत बरस रही है और उम्मत के बर्तन औंधे हैं। डिपू खुल चुके हैं और रहमत लेने वाला कोई नहीं है। टिकट घर खुला है और टिकट लेने वाला कोई नहीं यह हमारी बदनसीबी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: हनुमानजी व शनिदेव मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में नानु बाबा व पंचायती मंत्री होंगे शामिल

Sat Apr 9 , 2022
हनुमानजी व शनिदेव मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में नानु बाबा व पंचायती मंत्री होंगे शामिल जोगवनी के टिकुलिया बस्ती स्थित मंदिर में 16 से चार दिनों तक होगा भव्य कार्यक्रम जोगबनी को दिया दिया जा रहा है भव्य रूप,काशी के पंडित करेंगे पूजा-अर्चना-काली मंदिर का निर्माण के लिए होगा भुमि […]

You May Like

advertisement