बिहार:जिलाधिकारी ने टीका लगाओ इनाम पाओ के लक्की विजेताओं को किया सम्मानित

जिलाधिकारी ने टीका लगाओ इनाम पाओ के लक्की विजेताओं को किया सम्मानित

-जिलास्तर पर आयोजित लक्की ड्रा के सफल तीन प्रतिभागियों को मिला इनाम
-जिलाधिकारी ने की प्राथमिकता के आधार पर लोगों से टीका लगाने की अपील

अररिया

कोरोना टीकाकरण के दूसरे डोज को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य स्वास्थ्य समिति व केयर इंडिया के सहयोग से संचालित टीका लगाओ इनाम पाओ के तहत जिलास्तर पर आयोजित लक्की ड्रा के सफल तीन प्रतिभागियों को जिलाधिकारी के हाथों बंपर इनाम से सम्मानित किया गया। सोमवार को समाहरणालय स्थित आत्मन सभागार में आयोजित विशेष कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच व जिला पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से सम्मानित किया। बंपर इनाम के तौर पर लाभुकों को 32 इंच का एलईडी टीवी उपहार स्वरूप भेंट किया गया। सम्मान प्राप्त करने वालों में जोकीहाट के मो इश्तियाक आलम, पलासी की फरहाना व अररिया प्रखंड के सोनू यादव का नाम शामिल है। कार्यक्रम के दौरान मौके पर एससीएमओ डॉ राजेश कुमार, डीआईओ डॉ मो मोईज, डीपीएम स्वास्थ्य रेहान अशरफ, केयर इंडिया की डीटीओएफ डोली वर्मा, केयर के जिला कंस्लटेंट नौशाद आलम, एपपीसी अैयाज अशरफी सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद थे।

अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लेते हुए करायें अपना टीकाकरण :

जिलाधिकारी ने कहा कि दूसरे डोज को बढ़ावा देने के उद्देश्य से लाभुकों को पुरस्कृत किये जाने की पहल की गयी थी जो जिले में बेहद सफल रही। 27 नवंबर से 31 दिसंबर के बीच संचालित टीका लगाओ इनाम पाओ अभियान के क्रम में लगातार पांच सप्ताह तक प्रखंडवार साप्ताहिक रूप से लक्की ड्रा के माध्यम से चयनित 01 लाभुक को बंपर इनाम व 10 लाभुकों को सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया। आखिर में जिलास्तर पर लक्की ड्रा के माध्यम से तीन विजेताओं का चयन किया गया। जिन्हें उपहार स्वरूप एलईडी टीवी प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कोरोना का टीका अब तक नहीं लेने वालों से प्राथमिकता के आधार पर अपना टीकाकरण सुनिश्चित कराने की अपील की। जिलपाधिकारी ने कहा कि निर्धारित समय पूरा होने पर टीका की दूसरी डोज अवश्य लगायें। 15 से 18 साल के किशोरों से भी उन्होंने बढ़-चढ़ कर अभियान में भागीदारी निभाते हुए अपना टीकाकरण कराने की अपील की।

योजना से टीकाकरण अभियान को मिली गति :

डीपीएम स्वास्थ्य रेहान अशरफ ने बताया कि टीका लगाओ इनाम पाओ अभियान में क्षेत्र में सकारात्मक असर देखा गया। बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण के लिये आगे आये। अभियान की खास बात रही कि जिलास्तरीय लक्की ड्रा में आच्छादन के मामले में पिछड़े जिले के दो प्रखंड जोकीहाट व पलासी से ही लाभार्थी चयनित हुए। इससे क्षेत्र में संचालित अभियान पर इसका सकारात्मक प्रभाव का भरोसा उन्होंने जताया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:सरकार के तुगलकी फरमान नहीं चलेगी,,,,,,,,, संजय कुमार मिश्रा

Wed Feb 2 , 2022
सरकार के तुगलकी फरमान नहीं चलेगी,,,,,,,,, संजय कुमार मिश्रा अररिया शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के द्वारा शराबियों एवं शराब तस्करों की पहचान कर सूचना देने का आदेश निर्गत होने के बाद शिक्षक संगठनों में उबाल है। इसका नतीजा है कि हर जगह शिक्षक एवं संगठनों की ओर से […]

You May Like

advertisement