बिहार:दर्जनों की संख्या में भू माफियाओं ने जबरन दुकान को तोड़फोड़ करने का किया प्रयास

दर्जनों की संख्या में भू माफियाओं ने जबरन दुकान को तोड़फोड़ करने का किया प्रयास

  • फारबिसगंज के सदर रोड की घटना पुलिस के पहुंचते ही भागे भूमाफिया व दबंग
  • 60 वर्षों से बर्तन की दुकान चलाते हैं निर्मल कुमार गुप्ता भू माफिया कब्जा का कर रहे प्रयास

फोटो :- फारबिसगंज में जबरन दर्जनों की संख्या में कब्जा करने का प्रयास करते भूमाफिया

फारबिसगंज (अररिया) :- से मो माजिद

फारबिसगंज में सोमवार को दिनदहाड़े सदर रोड में दर्जनों की संख्या में भू माफियाओं के द्वारा 60 वर्ष से अधिक समय से दुकान कर रहे एक बुजुर्ग का दुकान को तोड़फोड़ करने का प्रयास किया गया। हालांकि पुलिस के पहुंचते ही सभी भू माफिया भाग गए। भू माफिया के द्वारा दिनदहाड़े की गई इस प्रकार की घटना का वीडियो एवं फोटो इंटरनेट मीडिया पर शहर में खूब वायरल हो रहा है। मामले में सदर रोड में बर्तन दुकान कर रहे निर्मल कुमार गुप्ता उम्र 79 वर्ष पिता स्व. किशोरी प्रसाद गुप्ता वार्ड संख्या 11 निवासी ने बताया कि वह लगभग 60 वर्ष से भी अधिक समय से बर्तन का दुकान इस जगह पर करते हैं। कुछ दिनों पूर्व भू माफियाओं के द्वारा उन्हें दुकान पर पहुंचकर दुकान खाली करने एवं अंजाम भुगतने का धमकी दिया गया। जिसके बाद उन्होंने थाना में आवेदन देते हुए घटना की जानकारी दी। मामले में अनुमंडल न्यायालय के द्वारा 107 की कार्रवाई की गई है। जिसमें सभी को सम्मन जारी किया गया है। अचानक सोमवार की सुबह दर्जनों की संख्या में भूमाफिया एवं असामाजिक तत्व लाठी डंडा एवं धारदार हथियार से लैस होकर उनके दुकान पर पहुंच गए एवं जबरन दुकान को खाली कराने का प्रयास करने लगे। असामाजिक तत्व भू माफिया के द्वारा दुकान के पीछे चुना गोला में भी पहुंच कर तोड़फोड़ करने का प्रयास किया गया। उन्होंने पुलिस को जानकारी दी पुलिस के पहुंचने से पहले ही सभी असामाजिक तत्व भाग गए। घटना को लेकर उन्होंने थाना में आवेदन आज दिया है। मौके पर मौजूद बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक मनोज सोनी ने कहा कि फारबिसगंज शहर में इन दिनों भू माफियाओं के द्वारा एक विशेष लोग इसमें शामिल होकर इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं। जिसमें सालों से रह रहे लोगों को जबरन मारपीट कर घर दुकान को खाली कराने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मामले को लेकर प्रशासन को उन्होंने सूचना दिया है। ऐसे लोग फारबिसगंज में माहौल खराब करने का भी प्रयास कर रहे हैं। पूर्व जिला संयोजक ने कहा कि प्रशासन अगर अविलंब ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई नहीं करती है तो बजरंग दल के द्वारा सामाजिक सौहार्द को देखते हुए हस्तक्षेप करना पड़ेगा और इसकी पूरी जवाबदेही प्रशासन की होगी।

कोट

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के पहुंचने से पहले ही लोग चले गए थे। कानून हाथ में लेने वाले किसी भी सूरत में नहीं बख्शे जाएंगे। लोगों की पहचान की जा रही है। पहचान कर कार्रवाई की जाएगी।
निर्मल कुमार यादवेन्दु
थानाध्यक्ष फारबिसगंज।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:गोहन पुलिस की क्रूरता का चेहरा आया सामने

Mon Sep 20 , 2021
गोहन पुलिस की क्रूरता का चेहरा आया सामने ! नए डीजीपी मुकुल गोयल की “मित्र पुलिस ” परिकल्पना की गोहन पुलिस उड़ा रही धज्जियाँ ! आपसी विवाद की शिकायत करने गए युवक को पट्टों से पीट पीट किया अधमरा ! भाजपा कार्यकर्ता की थाने के अंदर की पिटाई ! गोहन […]

You May Like

advertisement