बिहार:आर्थिक अपराध इकाई कभी भी कर सकती है बड़ी कारवाई

पूर्णिया : आर्थिक अपराध इकाई कभी भी कर सकती है बड़ी कारवाई

पूर्णिया/आय से अधिक संपत्ति मामले में आर्थिक अपराध इकाई ने भ्रष्टाचार एवं घूसखोरी के आकंठ में डूबे पदाधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बताते चलें कि हाल के समय में इन दोनों अंचल अधिकारियों ने भूमाफियाओं के साथ सांठ-गांठ कर जमीन के कारोबार में अकूत सम्पत्ति बनाई है।

जिसकी जानकारी आर्थिक अपराध इकाई को मिली है। अब आर्थिक अपराध इकाई ने इन दोनों धनकुबेर अंचल अधिकारी के खिलाफ सबूत जुटाने शुरू कर दिए है। बताते चलें कि हाल के समय मे इन दिनों पूर्णिया में जमीन का कारोबार काफी फल फूल रहा है।
खासकर विवाद वाले जमीन पर इन बाबुओं के द्वारा कुर्सी में बैठकर बहुत मोटा रकम उगाही कर मामले को रफा दफा करना काफी आसान हो जाता है। ये सभी पूर्णिया सदर अनुमंडल में वर्तमान में पदस्थापित है।
सूत्रों की माने तो इन सभी लोगों ने अपने रिस्तेदारों और जान पहचान वालों के नाम कई बड़ी सम्पत्ति बनाई है। आर्थिक अपराध इकाई इन सभी लोगों की संपत्ति का मूल्यांकन शुरू कर दिया है। बताते चलें कि जमाबंदी मामले में 40482 मामले अभी लम्बित बताये जा रहे है।
जिसमें सबसे अधिक पूर्णिया पूर्व अंचल में 6991 और के. नगर अंचल में 6379 मामले लम्बित है। इसके बाबजूद जनता दरबार लगाकर मामले को निपटाने में जो पहल हो रही है वो भी ढाक के तीन पात ही नजर आ रहे है

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

2 लाख,13 हजार,155 बच्चों को पिलाई गई पोलियो की दवा, 28 फरवरी और एक मार्च को घर घर जाकर पिलाई जाएगी पोलियो की दवा

Mon Feb 28 , 2022
जांजगीर चांपा,28 फरवरी,2022/ पल्स पोलियो टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन अभिभावकों ने अपने बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का परिचय दिया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस आर बंजारे ने बताया कि पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान  के पहले दिन बूथों के माध्यम से जिले के 2 लाख, 13 […]

You May Like

Breaking News

advertisement