बिहार:जनरल विपिन रावत जी एवं अन्य सैनिकों का हेलिकॉप्टर दुर्घटना में आकस्मिक निधन हृदय विदारक: अभाविप

जनरल विपिन रावत जी एवं अन्य सैनिकों का हेलिकॉप्टर दुर्घटना में आकस्मिक निधन हृदय विदारक: अभाविप

पूर्णिया

जानकीनगर (पूर्णिया): तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकाॅप्टर हादसे में शहीद भारत के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी एवं 11 सैन्य अफसरों के आकस्मिक निधन पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जानकीनगर विस्तार केंद्र द्वारा चोपड़ा बाजार में शोक सभा आयोजित किया गया। जनरल रावत के तैलचित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई।
मौके पर नगर अध्यक्ष प्रोफेसर प्रेम कुमार जायसवाल ने कहा कि दुःखद है कि 8 दिसंबर 2021, बुधवार को दोपहर 12:30 बजे वायुसेना का MI-17V5 हेलीकॉप्टर तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना के समय हेलीकॉप्टर में भारत के रक्षा प्रमुख जनरल बिपिन रावत जी, उनकी पत्नी मधुलिका रावत जी तथा 11 सैन्य अफसरों का आकस्मिक निधन अत्यंत पीड़ादायक है। हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के पश्चात जनरल बिपिन रावत का इलाज सेना अस्पताल में चल रहा था परंतु अंत में उनकी दुखद मृत्यु हो गयी। यह घटना अत्यंत क्षुब्ध करने वाली है। भगवान से प्रार्थना है कि घायल को शीघ्रातिशीघ्र स्वस्थ करें। हमारी संवेदनाएं मृतकों के परिवारजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें यह अपार दुःख सहन करने की शक्ति दे तथा मृतात्माओं को अपने चरणों में स्थान प्रदान करे।
जिला संयोजक अभिषेक आनंद ने कहा कि भारत के पहले सीडीएस के रूप में, जनरल रावत ने रक्षा सुधारों सहित हमारे सशस्त्र बलों से संबंधित विविध पहलुओं पर काम किया। वह अपने साथ सेना में सेवा करने का एक समृद्ध अनुभव लेकर आए। सख्त एवं साहसिक निर्णय के लिए उन्हें हमेशा याद किए जायेंगे। भारत उनकी असाधारण सेवा को कभी नहीं भूलेगा।
नगर मंत्री विक्रम चौधरी ने कहा कि वायुसेना के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर विचलित करने वाली है। देश ने एक जांबाज सैनिक और आदर्श नागरिक खो दिया है। मृतक सैन्य अधिकारियों के परिजनों के साथ हमारी सांत्वना है तथा ईश्वर से प्रार्थना है कि उनके परिवार को इस दुःख को सहने की असीम शक्ति प्रदान करे।
शोक सभा में कल्याण छात्रावास प्रमुख राहुल कुमार, एसएफडी प्रमुख विकास कुमार, कार्यसमिति सदस्य आभाष कुमार, बादल कुमार, अमर कुमार, रौनक कुमार, शुभम कुमार, मृणाल कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:समाजवादी पार्टी भाजपा सरकार के कार्यों पर स्टीकर लगाना चाहती है - केशव प्रसाद मौर्य

Fri Dec 10 , 2021
कमल खिलेगा करेगा विकास डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आजमगढ़: पूर्वांचल डिग्री कालेज रानी की सराय उप मुख्यमंत्री व लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा की प्रदेश में डबल इंजन की सरकार से विकास हो रहा है। लेकिन समाजवादी पार्टी भाजपा सरकार के कार्यों पर स्टीकर लगाना चाहती […]

You May Like

Breaking News

advertisement