बिहार:आईटीबीपी 11वीं बटालियन के अधिकारी व जवान स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए साईकिल चलाते हुए फ़ारबिसगंज पहुँचे

आईटीबीपी 11वीं बटालियन के अधिकारी व जवान स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए साईकिल चलाते हुए फ़ारबिसगंज पहुँचे

फारबिसगंज संवाददाता

फारबिसगंज (अररिया)एक ओर जहाँ आईटीबीपी 11वीं बटालियन के अधिकारी व जवान स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए साईकिल चलाते हुए फ़ारबिसगंज पहुँचे वहीं दूसरी ओर उन्होंने फ़ारबिसगंज व आस पास में कुछ ऐसे कार्य किए जिसकी लोग सराहना कर रहे।
अनुमंडल प्रशासन, मारवाड़ी युवा मंच, पाई वर्ल्ड स्कूल के साथ मिलकर आईटीबीपी के अधिकारियों ने भगकोहलिया पंचायत में मेडिकल कैम्प लगाया एवं लोगों का जाँच करते हुए दवाई भी मुफ़्त में उपलब्ध कराई। जाँच में सर्दी, खाँसी, फीवर, दर्द, बीपी, दाद, खाज, खुजली व अन्य प्रकार की टेस्टिंग करते हुए लोगों को इससे बचने के भी उपाय बताए। कैम्प का नेतृत्व आईटीबीपी के मेडिकल ऑफ़िसर डॉ. प्रभात कर रहे थे वहीं सफल संचालन मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष ई. आयुष अग्रवाल ने किया। मौक़े पर मौजूद आईटीबीपी के डेप्युटी कमांडेंट अभिनव विकास वर्धन ने बताया कि हमारा अब दो परिवार है। एक परिवार जिसमें माँ ने जन्म दिया और दूसरा जिसकी सेवा में हमलोग तत्पर हैं। भारत माँ ने हमें बहुत कुछ दिया है और उनके लिए हम जितना कुछ करें वह कम है। मंच के अध्यक्ष श्री अग्रवाल ने कहा कि आज़ादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत इंडो चाइना बॉर्डर पर तैनात आईटीबीपी की 11वीं बटालियन साईकिल चलाते हुए इटानगर से फ़ारबिसगंज पहुँचते ही उन तमाम कामों के लिए अग्रसर रही जिसकी मिशाल देश के लोग जवानों के लिए देते हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि देश सुरक्षा के साथ साथ मानव सुरक्षा व स्वास्थ्य के प्रति भी लोगों को जागरूक करना काफ़ी प्रशंसनीय कार्य हैं। मौक़े पर डॉ. प्रभात ने बताया कि कुल 104 लोगों की जाँच की गई एवं जाँच कराने वालों को दवाई भी उपलब्ध कराया गया। डॉ. प्रभात ने ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा कि देखकर अच्छा लगा कि यहाँ लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति काफ़ी जागरूक हैं।

इस दरमियान श्री मारवाड़ी अथिति सदन के सचिव, पूर्व उपमुख्य पार्षद राजकुमार अग्रवाल, एक पहल के संरक्षक अजातशत्रु अग्रवाल, नगरपालिका के सोनू कुमार के सहयोग से लोगों के बीच कपड़ों का वितरण किया गया। मौक़े पर मंच के रितिक फोगला, रितेश चौधरी, रौनक़ जैन, मयंक सोनावत, उमंग बियानी, पाई वर्ल्ड स्कूल के निदेशक कार्तिक सिंह, नवीन झुनझुनवाला व अन्य मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:कांग्रेस ने आंदोलन का किया समर्थन

Sun Sep 5 , 2021
कांग्रेस ने आंदोलन का किया समर्थन अररिया संवाददाता अररिया।बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ द्वारा आज सम्पूर्ण बिहार में होने वाले आक्रोश-पूर्ण प्रर्दशन आन्दोलन को समर्थन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य इन्तेखाब आलम ने दिया है।श्री आलम ने कहा है कांग्रेस पार्टी हमेशा से शिक्षकों के मांगो के समर्थन में […]

You May Like

advertisement