बिहार:दूसरे सप्ताह में समय पर लगाए कोविड-19 टीकाकरण लाभार्थियों को मिला पुरस्कार

दूसरे सप्ताह में समय पर लगाए कोविड-19 टीकाकरण लाभार्थियों को मिला पुरस्कार

  • जिले के 09 प्रखंडों के लाभार्थियों को दिया गया दूसरे सप्ताह का इनाम
  • दूसरे सप्ताह में जिले के 14 हजार से अधिक लाभार्थी हुए लक्की ड्रा में शामिल
  • सभी प्रखंड के 11 लोगों को हर सप्ताह दिया जा रहा बम्पर इनाम

पूर्णिया,

समय पर कोविड-19 टीका लगाने वाले सभी लाभार्थियों को हर सप्ताह स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न तरह के बम्पर पुरस्कारों से सम्मानित किया जा रहा है। जिले में मंगलवार को दूसरे सप्ताह (04 दिसम्बर से 10 दिसम्बर तक) भी समय पर टीका लगाने वाले लाभार्थियों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा पुरस्कृत किया गया। मंगलवार को जिले के 09 प्रखंडों में लक्की ड्रा पुरस्कार का वितरण स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया। इसमें बनमनखी, श्रीनगर, बैसा, धमदाहा, भावनीपुर, बी. कोठी, डगरूआ, जलालगढ़ व रुपौली शामिल रहे। शेष प्रखंडों में भी दूसरे सप्ताह समय पर टीका लगाने वाले लाभार्थियों को जल्द पुरस्कृत किया जाएगा।

समय पर टीका लगाने से सुरक्षित जीवन के साथ इनाम भी उठाएं :
बनमनखी में लाभार्थियों को इनाम देते हुए एसडीएम नवनील कुमार ने कहा कि कोविड-19 टीका लोगों को संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए सबसे आवश्यक है। 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को यह टीका सरकार द्वारा मुफ्त में लगाया जा रहा है। टीका को दो डोज में पूरा किया जा रहा है जिसके बीच एक समय निर्धारित किया गया है। दूसरे डोज को समय से लगाने वालों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब साप्ताहिक रूप से इनाम भी दिया जा रहा है। जिसमें केयर इंडिया द्वारा तकनीकी सहयोग किया जा रहा है। लोगों को समय से दूसरा डोज का टीका लगाकर इनाम के लिए लक्की ड्रा में शामिल होना चाहिए और लक्की ड्रा जीतकर विभिन्न आकर्षक पुरस्कार जितना चाहिए। बनमनखी में आयोजित पुरस्कार समारोह में एसडीपीओ कृपाशंकर आजाद, केयर इंडिया डिस्ट्रिक्ट टीम लीडर आलोक पटनायक, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बिनोद कुमार, केयर इंडिया ब्लॉक मैनेजर मनीष कुमार झा, कोविड टीकाकरण कोऑर्डिनेटर आशीष झा, सूरज कुमार व अन्य उपस्थित रहे।

दूसरे सप्ताह में जिले के 14 हजार से अधिक लाभार्थी हुए लक्की ड्रा में शामिल :
केयर इंडिया के डिस्ट्रिक्ट टीम लीडर आलोक पटनायक ने बताया कि जिले में 27 नवंबर से 31 दिसंबर तक हर सप्ताह समय पर टीका लगाने वाले लाभार्थियों को प्रखंड स्तर पर पुरस्कार दिया जा रहा है। इस अभियान के दूसरे सप्ताह (04 दिसंबर से 10 दिसंबर तक) में जिले के कुल 01 लाख 05 हजार 131 लोगों द्वारा कोविड-19 टीका का दूसरा डोज लगाया गया जिसमें से 14 हजार 193 लोगों ने समय पर दूसरा डोज का टीका लगाया। समय पर टीका लगाने वाले उन सभी लोगों के बीच प्रखंड स्तर पर लक्की ड्रा किया गया जिसमें से 10 लोगों को सांत्वना पुरस्कार और 01 लोगों को बम्पर पुरस्कार के लिए चिह्नित किया गया। चिह्नित लाभार्थियों को सभी प्रखंडों में समारोह आयोजित करते हुए पुरस्कार दिया गया। उन्होंने बताया कि पुरस्कार पाकर लोगों में काफी खुशी देखी गई कि उन्होंने समय रहते टीका लगाकर अपना स्वास्थ्य सुरक्षित करने के साथ ही आकर्षक उपहार भी हासिल किए। यह अभियान 31 दिसंबर तक संचालित है इसलिए जो लोग भी टीका लगाने से अबतक वंचित हैं उन्हें समय से टीका जरूर लगवाना चाहिए।

लोगों को हर सप्ताह दिया जा रहा बम्पर इनाम :
बनमनखी के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बिनोद कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग और केयर इंडिया द्वारा हर सप्ताह समय पर टीका लगाने वाले लाभार्थियों को विभिन्न तरह के बम्पर पुरस्कार दिए जा रहे हैं। इसमें वाटर फिल्टर, डिनर सेट, कुकर के साथ ही मिक्सर ग्राइंडर, कुकिंग गैस, स्टोव, फैन, ब्लैंकेट आदि दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि माह के अंत में भी जिला स्तर पर एक लक्की ड्रा कराया जाएगा जिसमें जीतने वाले लाभार्थी को एलईडी टीवी व डबल डोर फ्रीज पुरस्कार के रूप में दिया जाएगा। इसलिए सभी लोगों को समय पर दूसरा डोज का टीका लगाना चाहिए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:शहरी क्षेत्र में विशेष दूरस्थ स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन

Wed Dec 22 , 2021
शहरी क्षेत्र में विशेष दूरस्थ स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन स्वास्थ्य रहना लोगों के लिए सबसे जरूरी : सदर विधायक स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों के घर तक पहुँचाई जा रही सुविधाएं : सिविल सर्जन शिविर में विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं का लोगों ने उठाया लाभ कोविड-19 टीका लगाने के साथ सभी […]

You May Like

Breaking News

advertisement