बिहार: अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, बिहार, पटना द्वारा वर्ष 2023 में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना से इन्टरमिडिएट प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण अल्पसंख्यक (मुस्लिम) की छात्रा को मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत 15 हजार रू० एकमुश्त राशि CFMS के माध्यम से उपलब्ध करायी जाएगी

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, बिहार, पटना द्वारा वर्ष 2023 में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना से इन्टरमिडिएट प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण अल्पसंख्यक (मुस्लिम) की छात्रा को मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत 15 हजार रू० एकमुश्त राशि CFMS के माध्यम से उपलब्ध करायी जाएगी।

प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण छात्राओं की सूची विभाग स्तर से उनकी आगे की पढ़ाई जारी रखने हेतु जिला कार्यालय को उपलब्ध करा दी गई है।

योग्य छात्रा अपना-अपना शैक्षणिक प्रमाण-पत्र यथा- अंक पत्र, प्रवेश पत्र, आधार सीडेड बैंक खाता,आधार कार्ड सभी जाँच पत्रक के साथ जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी के कार्यालय पूर्णिया अथवा अपने-अपने कॉलेजों में जमा कर दें।

शिक्षण संस्थानों की जिम्मेदारी होगी कि सभी कागजातों को समेकित रूप से जाँचोपरान्त भुगतान करने की अनुशंसा के साथ जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी के कार्यालय,पूर्णिया में यथाशीघ्र अनिवार्य रूप से जमा कर दें। ताकि ससमय भुगतान की कार्रवाई की जा सके।

उक्त आशय की जानकारी जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी पूर्णिया द्वारा दी गई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: कांगेसियों ने फूका केंद्र की भाजपा सरकार का पुतला,

Fri Jul 21 , 2023
मणिपुर में 2 महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़को पर घुमाने की घटना से गुस्साये कांग्रेसियों ने फूंका केंद्र की भाजपा सरकार का पुतला।।संवाददाताराजकुमार केसरवानीहल्द्वानी मणिपुर में 2 महिलाओं संग घटित घटना ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है इसी घटना से क्षुब्ध होकर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के […]

You May Like

Breaking News

advertisement